whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत की पहली वो मशहूर एक्ट्रेस जिन्होंने दी 1000 करोड़ी हिट फिल्म, ना दीपिका, ना नयनतारा, फिर कौन?

Ramya Krishnan: आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पहली 1000 करोड़ी फिल्म दी। जी हां, और वो दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा या नयनतारा नहीं है, तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर वो कौन हैं?
07:53 PM Apr 15, 2024 IST | Nancy Tomar
भारत की पहली वो मशहूर एक्ट्रेस जिन्होंने दी 1000 करोड़ी हिट फिल्म  ना दीपिका  ना नयनतारा  फिर कौन
Ramya Krishnan

Ramya Krishnan: किसी भी फिल्म के लिए उसका हिट होना बहुत जरूरी होता है। अगर फिल्म हिट भी नहीं होती तो कम से कम वो अपना बजट तो निकाल ही ले, लेकिन कई बार कुछ फिल्मों को फ्लॉप का सामना करना पड़ता है और वो बॉक्स ऑफिस पर पिट जाती हैं। हालांकि कुछ फिल्में टिकट खिड़की पर कई रिकॉर्ड तोड़ने का दम रखती हैं।

कौन हैं वो हसीना जिन्होंने दी 1000 करोड़ की हिट फिल्म? 

फिल्मों के साथ-साथ उनमें काम करने वाले कलाकारों के लिए भी ये बहुत जरूरी होता है कि वो फिल्में सुपरहिट हों। आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी फिल्म से बॉक्स ऑफिस को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी और उन्होंने पहली 1000 करोड़ी फिल्म दी। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं वो हसीना?

'रानी शिवगामी'

दरअसल, हम बात कर रहे हैं 'रानी शिवगामी' की। जी हां, वहीं शिवगामी जिन्होंने फिल्म 'बाहुबली' में अपनी भूमिका से हर किसी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म में शिवगामी का किरदार निभाने वाली हसीना कोई और नहीं बल्कि मशहूर एक्ट्रेस राम्या कृष्णन हैं। जी हां, इस किरदार के लिए उन्हें खूब तारीफ मिली है और उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है।

फिल्म 'परंपरा' से किया बॉलीवुड में डेब्यू

महज 13 साल की उम्र में करियर की शुरुआत करते वाली राम्या कृष्णन ने हमेशा ही अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। दर्शकों को उनका काम बेहद पसंद आता है और लोग उनकी खूब तारीफ करते हैं। राम्या की पहली रिलीज तमिल फिल्म वेल्लई मनसु थी। बता दें कि साल 1993 में एक्ट्रेस ने यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

2019 में किया ओटीटी डेब्यू

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने चाहत, बनारसी बाबू और बड़े मियां छोटे मियां जैसी फिल्मों में भी अहम भूमिका निभाई है। वहीं, साल 2015 उन्होंने बाहुबली जैसी फिल्म से पॉपुलैरिटी हासिल की। इसके बाद साल 2019 में उन्होंने एमएक्स प्लेयर की क्वीन के साथ ओटीटी डेब्यू किया था। बता दें कि सिर्फ राम्या ही नहीं बल्कि बाहुबली 2 से अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया ने भी पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

अन्य अभिनेत्रियां भी शामिल

बता दें कि इस फिल्म के बाद पांच और ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने 1000 करोड़ के आंकडे को पार किया और इसी के साथ 1000 करोड़ क्लब में अन्य भारतीय एक्ट्रेसेस भी शामिल हुई। इसमें दंगल, जिसमें फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ​​मुख्य भूमिका में थीं। अन्य अभिनेत्रियां जिनकी फिल्में 1000 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई हैं, वे हैं श्रीनिधि शेट्टी (केजीएफ चैप्टर 2), दीपिका पादुकोण (पठान और जवान), नयनतारा (जवान)। आलिया भट्ट और श्रिया सरन दोनों ने आरआरआर में कैमियो किया था (जिसने 1300 करोड़ रुपये की कमाई की थी)।

यह भी पढ़ें- 11 जवान, दो कमांडो, दो PSO और बुलेटप्रूफ गाड़ी, Salman Khan की सुरक्षा में और क्या-क्या?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो