whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कभी राइटर बने तो कभी कैफे में काम किया, सरनेम बदला तो बन गए एक्टर; अब जल्द बनेंगे पिता, पहचाना क्या?

Birthday Special: इंडस्ट्री में आने का सपना हर कोई देखता है लेकिन ये सपना आसानी से पूरा नहीं होता। आज हम जिस बॉलीवुड सुपरस्टार की बात कर रहे हैं, उसने फिल्मों में आने से पहले कई पापड़ बेले हैं, तब जाकर उसे ये मुकाम हासिल हुआ।
07:17 AM Jul 06, 2024 IST | Jyoti Singh
कभी राइटर बने तो कभी कैफे में काम किया  सरनेम बदला तो बन गए एक्टर  अब जल्द बनेंगे पिता  पहचाना क्या

Birthday Special: फिल्म इंडस्ट्री में आने वाले हर स्टार की अपनी अलग जर्नी होती है। ये बात भी उतनी सच है कि स्टार बनने से पहले कई सारे पापड़ बेलने पड़ते हैं। आज हम आपको जिस स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, वो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का सुपरस्टार है। जल्द ही पापा भी बनने वाला है और आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहा है। क्या आप समझ पाए कि हम किसकी बात कर रहे हैं? हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के 'बिट्टू शर्मा' यानी रणवीर सिंह की जिन्होंने फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से इंडस्ट्री में बतौर एक्टर एंट्री की। इसके बाद 'बाजीराव मस्तानी', 'गल्ली बॉय', 'पद्मावत', 'सिंबा', 'गोलियों की रासलीला रामलीला और रॉकी' और 'रानी की प्रेम कहानी' जैसी कई बेहतरीन फिल्में देकर अपने फैंस के बीच अपनी अलग पहचान बनाई। आज रणवीर सिंह अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं तो आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Advertisement

फिल्मों में आने से पहले बदला सरनेम

बहुत कम लोगों को पता होगा कि रणवीर सिंह का असली नाम रणवीर भवनानी है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना सरनेम बदल लिया था। दरअसल, रणवीर बचपन से एक्टर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ फिल्मों के लिए ऑडिशन देना भी शुरू कर दिया था लेकिन उन्हें हर बार सिर्फ और सिर्फ रिजेक्शन मिला। इसके बाद रणवीर ने एक्टिंग की क्लास ली और सबसे पहले अपना नाम बदला। उनका मानना था कि भावनानी सरनेम के साथ उनका नाम काफी बड़ा हो रहा था।

Advertisement

कैफे में सर्वर का किया था काम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर सिंह ने एचआर कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने इंडियाना यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर अपनी पढ़ाई के साथ-साथ एक कैफे में भी काम करते थे। उन्होंने कैफे में सर्वर का काम किया था। इसके अलावा पैसे कमाने के लिए कॉलेज के बाहर बटर चिकन बनाकर उसे बेचने का काम करते थे।

Advertisement

जल्द पहले बच्चे का करेंगे स्वागत

रणवीर सिंह फिल्मों में आने से पहले एडवरटाइजिंग एजेंसी के लिए लेखन का काम करते थे। इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया। दरअसल, उनका मानना था कि फिल्मों में एंट्री मिलना इतना आसान नहीं है। आपको बता दें कि रणवीर सिंह का फिल्मों में रुझान होने के पीछे एक और बड़ा कारण रहा है। दरअसल, एक्टर 50 के दशक की दिग्गज एक्ट्रेस चांद बर्क के पोते हैं। यही वजह है कि वो हमेशा से चाहते थे कि एक्टर बनें। एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें अपना ये सपना टूटता हुआ दिखाई दिया लेकिन काफी स्ट्रगल के बाद रणवीर सिंह को फाइनली फिल्मों में एंट्री मिल गई। रणवीर सिंह ने बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से शादी की है। जल्द ही ये कपल अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाला है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो