अब मशहूर एक्टर-पॉलिटिशियन के खिलाफ रेप केस में FIR, तीसरे हाई प्रोफाइल शख्स के दामन पर दाग

Rape Case Filed Against Kerala Actor-Politician M Mukesh: साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अब मशहूर पर्सनालिटी पर तीसरा मामला दर्ज हुआ है। हेमा कमेटी के रिपोर्ट आने के बाद लगातार फिल्म इंडस्ट्री के काले कारनामे उजागर हो रहे हैं।

featuredImage
M Mukesh

Advertisement

Advertisement

Rape Case Filed Against Kerala Actor-Politician M Mukesh: साउथ फिल्म इंडस्ट्री पर 'बदनामी' का दाग क्या लगा कि बड़ी-बड़ी हस्तियों पर कीचड़ उछलने लगा। जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद इंडस्ट्री के कई बड़े लोगों पर 'यौन शोषण' का आरोप लगा है। इस कड़ी में अब एक नाम और जुड़ गया है। साउथ के मशहूर एक्टर और पॉलिटिशियन पर एफआईआर दर्ज हुई थी। गौरतलब है कि इस मामले में ये तीसरी एफआईआर है। जी हां, इसके पहले मलयालम फिल्ममेकर रंजीत पर इस मामले में एफआईआर दर्ज हुई थी। इसके बाद अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ और अब केरल अभिनेता-राजनेता एम मुकेश पर केस दर्ज किया गया है।

एम मुकेश के खिलाफ केस दर्ज

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मशहूर मलयालम अभिनेता और सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) विधायक एम मुकेश पर एक एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाया, जिसके बाद उन पर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। मुकेश ने कई साल पहले एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न किया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात कोच्चि शहर के मरदु पुलिस स्टेशन में मुकेश के खिलाफ आईपीसी 376 (बलात्कार) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि मामला आईपीसी के तहत दर्ज किया गया क्योंकि अपराध कथित तौर पर नई भारतीय न्याय संहिता लागू होने से पहले हुआ था।

हाई प्रोफाइल पर्सनालिटी में तीसरा नाम उछला

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट में खुलासे के बाद कई फिल्ममेकर्स और एक्टर्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद यह एक हाई प्रोफाइल मलयालम फिल्म पर्सनालिटी के खिलाफ तीसरी एफआईआर है। बुधवार को तिरुवनंतपुरम संग्रहालय पुलिस ने आठ साल पहले एक होटल में एक अभिनेत्री के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के लिए अभिनेता सिद्दीकी पर मामला दर्ज किया था।

सबसे पहले रंजीत पर हुआ था मामला दर्ज

आईपीसी की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल) के तहत पहला मामला साल 2009 में हुई एक घटना के मामले में पश्चिम बंगाल की एक एक्ट्रेस की शिकायत पर निर्देशक रंजीत के खिलाफ था। उन्होंने आरोप लगाया था कि फिल्म पलेरी 'माणिक्यम' में अभिनय के करने के बाद निर्देशक ने उन्हें यौन इरादे से गलत तरीके से टच किया था।

यह भी पढ़ें- #Metoo आंदोलन मेरी देन पर महिलाओं ने मुझे ही…हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर बोलीं कंगना रनौत

Open in App
Tags :