खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन, 12 साल की उम्र से की एक्टिंग की शुरुआत, किस्मत से मिला पहला टीवी सीरियल

Rituraj singh Death: फेमस टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। जानिए कैसे हुई ऋतुराज के एक्टिंग सफर की शुरुआत।
11:54 AM Feb 20, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
Ritu raj singh
Advertisement

Rituraj singh Death: और फिल्मों के फेमस एक्टर ऋतुराज सिंह का 59 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। ऋतुराज के दोस्त अमित बहल ने बताया कि ऋतुराज कुछ दिनों पहले ही पैंक्रियाज से जुड़ी प्रॉब्लम के कारण अस्पताल में एडमिट थे।

Advertisement

उनके अनुसार उनकी हालत में काफी सुधार था वो घर लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

बद्रीनाथ की दुल्हनियां में मुख्य भूमिका में दिखे थे ऋतुराज

एक्टर हाल ही में रोहित शेट्टी की वेब सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स में दिखे थे। इसके अलावा वो फिल्म जर्सी और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसे कई फिल्मों में मुख्य किरदार में दिख चुके हैं।

ऋतुराज अनुपमा, ये रिश्ता क्या कहलाता है,ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर, आहट जैसे कई टीवी सीरियल्स में दिखे हैं। कई सीरियल्स में उनके निगेटिव किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया है।

Advertisement

12 साल की उम्र में की थी एक्टिंग की शुरुआत

ऋतुराज हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे। इसलिए 12 साल की उम्र में ही वो थिएटर्स ग्रुप ज्वाइन कर लिया। 17 साल की उम्र में वो बैरी जॉन थिएटर्स ग्रुप के साथ जुडें। 12 साल थिएटर्स करने के बाद वो दो इंग्लिश फिल्म का हिस्सा रहें।

1993 में मुंबई आए, क्यों टीवी से की करियर की शुरुआत

ऋतु राज फिल्मों में हीरो बनने का सपना लेकर 1993 में मुंबई आए थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि शायद उनके मुंबई आने की टाइमिंग गलत हो गई, क्योंकि तब तक शाहरुख खान 'आर्मी' सीरियल कर चुके थे और उनके बारे में बहुत कुछ लिखा जा चुका था। इसका मतलब है कि उनके लिए एक स्टैंडर्ड सेट हो चुका था।

ऋतुराज और शाहरुख ने थिएटर्स में साथ काम किया था। ऋतुराज इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कई ऑडिशन भी दिए, लेकिन कहीं बात नहीं बन रही थी। उनकी किस्मत अच्छी रही कि उसी समय जी टीवी की शुरुआत हुई थी और जी टीवी के शुरुआत के साथ-साथ सीरियल 'बनेगी अपनी बात' से ऋतुराज के करियर की भी शुरुआत हुई। ऋतुराज 6 साल तक इस शो का हिस्सा रहे।

न्यूयॉर्क टाइम्स में कॉलम लिखती हैं ऋतुराज की बेटी जहान

ऋतुराज का जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ था। उनके जन्म के बाद उनका परिवार कुछ समय के लिए अमेरिका शिफ्ट हो गया। एक्टर 12 साल के थे, जब वो उनका परिवार लौट कर दिल्ली में सेटल हुआ। ऋतुराज ने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से की है।

एक इंटरव्यू में एक्टर ने अपने पत्नी और बच्चों के बारे में बात करते हुए बताया था कि उनके घर को उनकी पत्नी ने बड़े प्यार से सजाया है। उनकी बेटी का नाम जहान और बेटे का नाम अधिराज सिंह है। वो अपने बच्चों से बहुत प्यार करते हैं। उनकी बेटी जहान न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लिखती हैं और उन्होंने खुद के एक प्राउड फादर बताया।

Advertisement
Tags :
cardiac arrestripRituraj Singh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement