खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जब Salman Khan को नहीं मिल रही थी एक्ट्रेस, यूं पलटी बाजी और फिल्म बन गई ब्लॉकबस्टर

Salman Khan Blockbuster Movie: सलमान खान को उन स्टार्स में गिना जाता है, जिनकी फिल्में सिर्फ नाम से चल जाती हैं और 100 करोड़ आसानी से कमा लेती हैं। आज हम आपको उस फिल्म के बारे में बताएंगे जिसने एक्टर को ये मुकाम दिलाया था।
11:47 AM Sep 18, 2024 IST | Jyoti Singh
Advertisement

Salman Khan Blockbuster Movie: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इंडस्ट्री के उन स्टार्स में से हैं, जिनकी फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल होकर ही रहती हैं। इस साल ईद पर भले ही सलमान की कोई फिल्म न आई हो लेकिन अगले साल की ईद पर 'सिकंदर' बनकर एक्टर धमाका करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। वैसे आपको बता दें कि एक वक्त ऐसा था, जब सलमान खान अपने का करियर डूबने की कगार पर आ गया था। आलम ये था कि उन्हें कोई हिट फिल्में नहीं मिल रही थीं।

Advertisement

उस वक्त उनके लिए डूबते तिनके का सहारा कोरियोग्राफर प्रभु देवा बने। दोनों ने साथ मिलकर एक ऐसी फिल्म बनाई जो न सिर्फ सलमान खान के करियर की टर्निंग प्वाइंट बनी बल्कि उन्हें 100 करोड़ की फिल्मों वाली लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया।

साल 2009 में रिलीज हुई थी फिल्म

हम बात कर रहे हैं प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी सलमान खान और आयशा टाकिया स्टारर फिल्म 'वॉन्टेड' की जो साल 2009 में रिलीज हुई थी, और आज अपनी रिलीज के पूरे 15 साल कंपलीट कर चुकी है। इस फिल्म ने सलमान खान के करियर को डूबने से बचाया था। हालांकि फिल्म बनाना इतना भी आसान नहीं रहा था।

Advertisement

दरअसल, सलमान खान की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही थीं। ऐसे में फ्लॉप हो रहे एक्टर के साथ कोई भी एक्ट्रेस काम करने को राजी नहीं थी।

यह भी पढ़ें: जब Karan Johar के सवाल पर Malaika Arora शर्म से लाल, बोलीं- OK bye यू गो..

सलमान को नहीं मिल रही थी एक्ट्रेस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब सलमान खान की 'वॉन्टेड' को कोई एक्ट्रेस नहीं मिल रही थी, उस वक्त आयशा टाकिया ने इस फिल्म में काम किया। 'वॉन्टेड' न सिर्फ सलमान के लिए लकी साबित हुई बल्कि आयशा टाकिया के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले इस फिल्म में शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था लेकिन वो महेश बाबू के स्टाइल को कॉपी नहीं करना चाहते थे। बता दें कि 'वॉन्टेड' महेश बाबू की फिल्म 'पोकिरी' की हिंदी रीमेक है।

एक ट्रिक से फिल्म ने दिखाया कमाल

हालांकि 'वॉन्टेड' का स्ट्रगल यहीं खत्म नहीं हुआ। इस फिल्म के लिए डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिल रहे थे। तब मेकर्स ने शानदार ट्रिक का इस्तेमाल किया और फिल्म की रिलीज के एक महीने पहले से इसे प्रमोट करना शुरू कर दिया।

इस तरह रिलीज से पहले ही 'वॉन्टेड' को लेकर लोगों में बज बन गया। फिर जब फिल्म रिलीज हुई तो देशभर के सिनेमाघरों में हाउसफुल चली गई। नतीजा ये हुआ कि 'वॉन्टेड' जो सिर्फ 35 करोड़ के बजट में बनी थी उसने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया।

फिल्म के साथ डायलॉग भी हुआ हिट

इस फिल्म में सलमान खान का एक डायलॉग 'एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी तो फिर मैं अपने आप की भी नहीं सुनता' इतना फेमस हो गया कि बच्चे बच्चे की जुबां पर रट गया। यही वो फिल्म थी जिसने फ्लॉप सलमान खान को दोबारा सुपरस्टार बना दिया। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब फैंस भी सलमान खान की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। फिलहाल सलमान खान इस वक्त बिग बॉस 18 को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Salman Khan
Advertisement
Advertisement