होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

धमकियां नहीं! Salman Khan को इस चीज से डर, पिता Salim Khan के 'कॉकरोच नहीं मारा' वाले बयान के बाद याद आया किस्सा

Salman Khan Biggest Fear Amid Death threats: सलमान खान का वो डर जिसके बारे में आप सुनेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे। बॉलीवुड के दंबग खान को किस चीज से डर लगता है, चलिए आपको बताते हैं।
05:25 PM Oct 22, 2024 IST | Himanshu Soni
Salman Khan Biggest Fear Amid Death threats
Advertisement

Salman Khan Biggest Fear Amid Death threats: बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान इनदिनों सुर्खियों में हैं। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद से सलमान खान की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। इसी बीच सलमान खान से जुड़ा एक पुराना किस्सा भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उनके डर को लेकर खुलासा हुआ था। हाल ही में सलमान खान के पिता सलीम खान ने इंटरव्यू में कहा था कि सलमान कभी कॉकरोच तक नहीं मार सकते। पिता के इस बयान के बाद अब सलमान खान के डर का किस्सा तेजी से वायरल हो रहा है। क्या है वो डर, चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

सलमान खान की सुरक्षा को खतरा

इन दिनों सलमान खान की सुरक्षा का मुद्दा गर्माया हुआ है। उनके करीबी दोस्त बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद से ही भाईजान की जान पर खतरा मंडरा रहा है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिलती रहती हैं। इसी बीच उनकी सुरक्षा को लेकर भी पुलिस अब चौकन्नी हो गई है। सलमान को Y सिक्योरिटी दे दी गई है। बावजूद इसके सलमान अपने वर्क कमिटमेंट्स को लगातार पूरा कर रहे हैं। उन्होंने ना तो 'बिग बॉस 18' की शूटिंग पर जाने से परहेज किया और ना ही रोहित शेट्टी से सिंघम अगेन में कैमियो को लेकर किया अपना वादा तोड़ा।

सलमान खान को कॉकरोच से लगता है डर 

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को उनके फैंस न सिर्फ उनकी फिल्मों के लिए जानते हैं, बल्कि उनकी निजी जिंदगी के किस्सों को जानने में भी काफी रुचि रखते हैं। फिल्मों में और असल जिंदगी में भले ही सलमान बड़े-बड़े खतरों का सामना करते हैं लेकिन लेकिन कॉकरोच के सामने उनकी हिम्मत जवाब दे जाती है। टीवी 9 की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान को कीटों से खासी घबराहट होती है। इस बारे में उन्होंने खुद बताया है कि वो ऐसे छोटे जीवों से इतना डर जाते हैं कि उन्हें देखकर वो तुरंत भागने लगते हैं।

Advertisement

सलमान को लिफ्ट से भी लगता है डर

सलमान का सबसे बड़ा डर सिर्फ कॉकरोच ही नहीं है, बल्कि उन्हें लिफ्ट में भी डर लगता है। कपिल शर्मा के शो पर उन्होंने कहा था कि लिफ्ट बंद होने का फोबिया उन्हें काफी परेशान करता है। सलमान के मुताबिक लिफ्ट के गिर जाने का डर उन्हें हमेशा सताता रहता है, इसलिए वो अकेले लिफ्ट का इस्तेमाल करने से भी कतराते हैं।

क्लोस्टोफोबिया क्या होता है? 

क्लोस्टोफोबिया एक ऐसा फोबिया है जिसमें लोगों को बंद स्थानों का डर होता है। इससे प्रभावित लोग बंद जगहों में घुटन महसूस करते हैं, जैसे लिफ्ट में चढ़ते समय, टनल से गुजरते वक्त या सबवे ट्रेन में। ऐसे लोग इन स्थानों में जाने से घबराते हैं या फिर इनकी सोच से इतने परेशान हो जाते हैं कि उन्हें घबराहत का इलाज भी कराना पड जाता है।

यह भी पढ़ें: Salman Khan को धमकियों से डर नहीं लगता, Singham Again की ‘चुलबुल पांडे’ ने शुरू की शूटिंग

Open in App
Advertisement
Tags :
Actor Salman Khan
Advertisement
Advertisement