whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सलमान खान की फ्लॉप फिल्म जिसे देखकर दर्शकों ने तोड़ीं थिएटर की सीटें, फिर भी बन गई ब्लॉकबस्टर

Salman Khan Film Which Was Flop: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्मों का नाम आते ही दर्शकों के दिमाग में हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों की छवि ही आती है। हालांकि, दबंग खान की एक ऐसी फिल्म जिसे देखने के बाद दर्शकों ने गुस्से में थिएटर्स की सीटें तोड़ दी। आखिर ये कौन सी फिल्म थी चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
08:12 PM Aug 11, 2024 IST | Himanshu Soni
सलमान खान की फ्लॉप फिल्म जिसे देखकर दर्शकों ने तोड़ीं थिएटर की सीटें  फिर भी बन गई ब्लॉकबस्टर
Salman Khan Film Which Was Blockbuster

Salman Khan Film Which Was Flop: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का नाम बड़े पर्दे पर हिट फिल्में देने के लिए जाना जाता है लेकिन दबंग खान की एक फिल्म ऐसी भी थी जिसने दर्शकों को काफी निराश किया और इसके बाद निर्देशक को अपने फिल्ममेकिंग के तरीके को बदलना पड़ गया। ये फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की पहली फिल्म थी और आलोचकों से सराहना के बावजूद दर्शकों ने इस फिल्म को नकार दिया। जब ये फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ा जो थिएटर की सीटें तक तोड़ने पर उतारू हो गए थे। आखिर सलमान खान की ये कौन सी फिल्म थी चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।

सजंय लीला भंसाली की डेब्यू फिल्म

साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म "खामोशी: द म्यूजिकल" से निर्देशक संजय लीला भंसाली ने निर्देशन में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में सलमान खान के साथ नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला भी अहम भूमिकाओं में थे। "खामोशी" ने हाल ही में 28 साल पूरे किए हैं और अब इसे सबसे बेहतरीन म्यूजिकल ड्रामा फिल्मों में गिना जाता है। लेकिन फिल्म के रिलीज के वक्त दर्शकों की प्रतिक्रिया कुछ और ही थी।

फिल्म को देखने आए दर्शकों ने तोड़ी सीटें

फिल्म के गाने रिलीज से पहले ही हिट हो गए थे। इसलिए फैंस काफी एक्साइटेड थे, लेकिन जैसे ही फिल्म सिनेमाघरों में आई दर्शकों का उत्साह ठंडा पड़ गया। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म के पहले शो के बाद ही इसे फ्लॉप मान लिया गया। संजय लीला भंसाली ने मुंबई के एक थिएटर में जाकर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखी और ये जानकर वो हैरान रह गए कि दर्शकों ने फिल्म को पसंद नहीं किया। गुस्साए दर्शकों ने सिनेमाघर की सीटें तोड़ दीं, जिससे फिल्म को उस वक्त की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म मान लिया गया।

भंसाली ने फिर बनाई 'हम दिल दे चुके सनम'

दर्शकों की नकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए संजय लीला भंसाली ने डायरेक्शन में नया तरीका जोड़ने की कोशिश की। उन्होंने अपने फिल्ममेकिंग के तरीके में बदलाव किया और जल्द ही "हम दिल दे चुके सनम" के रूप में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म दी। इस फिल्म ने न सिर्फ दर्शकों को आकर्षित किया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई की। इस फिल्म ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन को अलग मुकाम पर पहुंचा दिया।

"खामोशी: द म्यूजिकल" का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म "खामोशी: द म्यूजिकल" 9 अगस्त 1996 को रिलीज हुई थी। आलोचकों ने इसे सराहा लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास सफलता नहीं हासिल कर पाई। 6 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में केवल 14 करोड़ रुपये की कमाई की, जो सलमान खान की फिल्मों के मुकाबले बेहद कम थी।

यह भी पढ़ें: हसीन दिलरुबा Taapsee Pannu का खुला असल जिंदगी का राज, 9 साल पहले ही सगाई कर चुकी थीं अभिनेत्री

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो