whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sapna Choudhary ने क्यों निगला था जहर? अब बायोपिक में दिखेगी मशहूर डांसर के 16 साल के संघर्ष की कहानी

Sapna Choudhary Suicide Attempt Reason: जिस सपना चौधरी की बायोपिक महेश भट्ट बना रहे हैं, उस सपना चौधरी ने कभी जहर खाकर सुसाइड करने की कोशिश की थी। इस घटना से ही वे सुर्खियों में आई थीं और फिर जिंदगी से संघर्ष करती हुईं आज इस मुकाम पर पहुंची हैं कि उनकी लाइफ पर मूवी बनने जा रही है। आइए जानते हैं कि सपना चौधरी ने जहर क्यों निगला था?
12:51 PM Sep 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
sapna choudhary ने क्यों निगला था जहर  अब बायोपिक में दिखेगी मशहूर डांसर के 16 साल के संघर्ष की कहानी
सपना चौधरी कई दिन अस्पताल में भर्ती रही थीं।

Sapna Choudhary Suicide Attempt Case History: हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी की बायोपिक 'मैडम सपना' बनने जा रही है। 4 सितंबर दिन बुधवार को मूवी का टीजर भी रिलीज हो गया। साइनिंग सन स्टूडियो के बैनर तले बन रही इस मूवी को प्रोड्यूसर डायरेक्टर महेश भट्ट और विनय भारद्वाज हैं। सपना चौधरी ने बतौर ऑर्केस्ट्रा डांसर करियर की शुरुआत की थी, लेकिन वे सुर्खियों में सुसाइड अटेम्पट के कारण आईं। इस एक घटनाक्रम ने उन्हें युवाओं के दिलों की धड़कन बना दिया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जब वे स्टेज शो करती थीं तो उनकी एक झलक पाने के लिए उनके फैन्स इतने बेताब रहते थे कि कई बार पुलिस को आकर हालात संभालने पड़ते थे। कभी उनके गानों को लेकर विवाद हुआ तो कभी शो में फैन्स के बवाल काटने से हंगामा हुआ। इन्हीं विवादों ने सपना को बिग बॉस और कान्स के रेड कारपेट तक पहुंचाया और अब उनकी बायोपिक बन रही है, जिसमें उनके 16 साल के संघर्ष की कहानी देखने को मिलेगी, क्योंकि एक स्टेज परफॉर्मर से नेशनल आइकन बनने का सफर सपना चौधरी के लिए आसान नहीं था। आइए जानते हैं कि सपना चौधरी ने क्यों खाया था जहर?

इसलिए निगला था सपना चौधरी ने जहर

बात साल 2016 की है। सपना चौधरी की एक रागिनी 'बिगड़ग्या' पर विवाद हुआ। यह रागिनी सपना ने 17 फरवरी 2016 को गुरुग्राम के गांव चक्करपुर में गाई थी, जिसके शब्दों पर दलित समाज के लोगों ने आपत्ति जताई और सपना के बारे में जातिसूचक शब्द कहे। हिसार में डोगरान मोहल्ला स्थित चौकी में बहुजन आजाद मोर्चा ने सपना चौधरी के खिलाफ शिकायत दी। मोर्चा के उस समय के प्रदेश अध्यक्ष संजय चौहान ने सपना की रागिनी को दलितों का अपमान बताया। सपना के खिलाफ गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित पुलिस थाने में भी FIR दर्ज कराई गई जो नवाब सतपाल तंवर नाम शख्स ने कराई थी।

सपना के खिलाफ SCST एक्ट समेत IPC की धारा 34 के तहत केस दर्ज किया गया। मामले की जांच के लिए पुलिस ने SIT तक गठित की थी। विवाद के चलते मोर म्यूजिक कंपनी ने सपना से प्रोफेशनल रिलेशन तोड़ दिए थे। कंपनी के गानों पर सपना चौधरी के डांस करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। विवाद सोशल मीडिया पर छाया और सपना चौधरी के खिलाफ अश्लील और भद्दे कमेंट्स किए गए, जिनसे सपना चौधरी इतनी आहत हुईं कि उन्होंने जहर खाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन समय रहते उनकी जान बचा ली गई। इसके बाद सपना ने मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा। उस घटनाक्रम के बाद सपना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वे सफलता के मुकाम पर हैं।

आर्थिक तंगी ने तोड़ा सपना और बनाया डांसर

बता दें कि सपना चौधरी हरियाण के रोहतक जिले की रहने वाली हैं। सपना चौधरी ने पढ़ाई पूरी करने के बाद इंस्पेक्टर बनने का सपना देखा था, लेकिन अचानक पिता की मौत ने उनके सपने को चकनाचून कर दिया, क्योंकि पिता के जाने के बाद परिवार आर्थिक तंग का शिकार हुआ और इस तंगी को दूर करने के लिए उन्हें डांसर बनना पड़ा। सपना ने पहला स्टेज शो 10 दिसंबर 2012 को कैथल के पूंडरी कस्बे में किया था, लेकिन कोई पेमेंट नहीं मिली। दूसरे शो में उन्हें 3100 रुपये पेमेंट मिली थी। इस तरह सपना डांसर बनी और जिंदगी के उतार चढ़ावों से जूझते हुए आज वे नेशनल आइकन बन गईं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो