खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूटयूबर सीमा हैदर-सचिन की मुश्किलें बढ़ीं, पाकिस्तानी पति की एंट्री के बाद नेपाल में हुआ केस

Seema Haider-Sachin Meena: सीमा हैदर और सचिन मीणा कानूनी दांव पेंच के बीच फंस गए हैं। दोनों का मामला नेपाल पहुंच गया है। सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील ने सचिन के खिलाफ बच्चों को अवैध रूप से बंधक बनाने और धर्म परिवर्तन कराने जैसे आरोप लगाए हैं।
02:35 PM Jun 11, 2024 IST | Jyoti Singh
Seema Haider and Sachin Meena.
Advertisement

Seema Haider-Sachin Meena: (Mohammed Yusuf) देश ही नहीं दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रही पाकिस्तानी नागरिक और यूट्यूबर सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी में सीमा के पति गुलाम हैदर की एंट्री के बाद से दोनों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सचिन मीणा के खिलाफ नेपाल के मानव तस्करी निषेध ब्यूरो, गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय सहित काठमांडू के थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि वकील मोमिन मलिक ने सचिन मीणा पर कई संगीन आरोप लगाए हैं, जिसमें सीमा हैदर और उसके बच्चों का जबरन धर्म परिवर्तन और अवैध तरीके से बॉर्डर पार करवाना तक शामिल है। इसके अलावा वकीन ने अपनी शिकायत में नेपाल के उस होटल मालिक को भी शामिल किया गया है, जिसमें सचिन और सीमा ठहरे थे। यहां पर दोनों ने अपना नाम और पता गलत दर्ज कराया था। जिसके बाद सचिन की मुश्किले बढ़ने वाली है।

Advertisement

पूर्व पति ने दायर की थी याचिका

बता दें कि इन आरोपों से पहले सीमा के पहले पति गुलाम हैदर ने भी जिला कोर्ट की फैमिली कोर्ट में अपील दायर करते हुए समन जारी कराया था। ये समन सीमा हैदर, सचिन, वकील एपी सिंह और दोनों की शादी कराने वाले पंडित के पास पहुंच था। इस याचिका को गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक की ओर से दायर किया गया था। इस याचिका में सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी की वैधता को चुनौती दी गई है। पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर की याचिका पर सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय में सुनवाई होनी थी, जो स्थगित कर दी गई है। अगली तिथि जल्द ही निर्धारित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 2 में ‘बीना भाभी’ कौन? जो ‘बाबूजी’ के साथ हुई इंटीमेट, कालीन भैया अंजान

Advertisement

ऐसे मिले थे सीमा-सचिन के दिल

पबजी गेम खेलते हुए प्यार और उसे पाने के लिए अवैध तरीके पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में आई पाकिस्तानी नागरिक सीमा और ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ रह रही है। इस मामले में पुलिस की जांच चल रही है और फिलहाल सीमा जमानत पर है। चल रहे कानूनी दांव पेंच के बीच सीमा हैदर सीमा अब खुद को हिंदू और भारतीय बताती है। वह अक्सर पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करती है। सीमा हैदर भारत सरकार से अपने लिए नागरिकता की मांग भी कर रही है। सीमा का कहना है कि वह सचिन मीणा के साथ ही अपनी जिंदगी बिताना चाहती है।

Advertisement
Tags :
sachin meenaSeema Haider
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement