whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

42 की उम्र में हुई सुपरस्टार की मौत, मरने के दशकों बाद भी सालाना हो रही 900 करोड़ रुपये की कमाई, आखिर कौन हैं ये दिग्गज?

Elvis Presley: मनोरंजन जगत का एक सितारा ऐसा भी है, जो मरने के बाद भी करोड़ों रुपये कमा रहा है। अगर आप भी इन दिग्गज हस्ती के बारे में जानना चाहते हैं, तो आइए आपको बताते हैं?
02:19 PM Aug 20, 2024 IST | Nancy Tomar
42 की उम्र में हुई सुपरस्टार की मौत  मरने के दशकों बाद भी सालाना हो रही 900 करोड़ रुपये की कमाई  आखिर कौन हैं ये दिग्गज
Elvis Presley

Elvis Presley: वैसे तो हर इंसान अपनी मेहनत के दम पर कुछ ना कुछ कर ही लेता है, लेकिन कुछ सुपरस्टार ऐसे भी होते हैं, जो ना सिर्फ अपने जीते जी बल्कि इस दुनिया से जाने के बाद भी दुनियाभर में मशहूर रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन विश्व में उनका नाम आज भी बेहद पॉपुलर है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं ये दिग्गज?

दुनिया से जाने के बाद भी मशहूर हैं ये सुपरस्टार?

दरअसल, हम जिनकी बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि रॉक एंड रोल के राजा कहे जाने वाले मशहूर अमेरिकी सिंगर और एक्टर एल्विस प्रेस्ली (Elvis Presley) थे। साल 1935 में अमेरिका के मिसिसिपी में एल्विस प्रेस्ली का जन्म हुआ था। उन्होंने 50 के दशक की शुरुआत में अपनी पहली रिकॉर्डिंग की और फिर सिंगिग में अपने करियर की शुरुआत की। साल 1956 आते-आते एल्विस एक ब्रेकआउट स्टार बन गए थे।

Elvis Presley


Elvis Presley

बॉलीवुड ने किया कॉपी- रिपोर्ट्स

उस वक्त एल्विस स्टेज पर गाने नहीं बल्कि अपनी मौजूदगी के लिए जाने जाते थे। हालांकि इसकी भी एक वजह भी और वो ये कि एल्विस जब भी स्टेज पर आते थे, तो एक अलग ही एनर्जी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती थी। एल्विस ने फिल्मों में भी अपने इस रूप को आजमाया और वो एक सुपरस्टार बनकर दुनिया की नजरों के सामने आए। एल्विस दुनिया को वो मशहूर सितारा बन चुके थे कि बॉलीवुड तो उनको कॉपी तक करने लगा था।

एल्विस के तौर-तरीकों को अपनाया

दरअसल, कहा जाता है कि शम्मी कपूर ने बॉलीवुड के 'रिबेल हीरो' के रूप में एल्विस के तौर-तरीकों को अपने लाइफस्टाइल का हिस्सा बना लिया। हालांकि इसके सालों बाद एक और सुपरस्टार ने एल्विस के तौर-तरीकों को कॉपी किया। जी हां, बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने भी ये माना है कि फिल्मों में एल्विस की शैली को यूज किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती ने 1982 एल्विस की कुछ चीजों को अपनाया था।

Elvis Presley


Elvis Presley

शराब की लत ने ठप्प किया काम

हालांकि जैसे ही 1970 का दशक आया तो एल्विस की शराब पीने की आदत उन पर हावी हो गई और उनका वजन धीरे-धीरे बढ़ने लगा। 70 के दशक तक उनकी तबीयत ज्यादा खराब रहने लगी और इस वजह से उनका काम ठप्प होने लगा। अगस्त 1977 में एल्विस को दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी जान चली गई। बता दें कि 'किंग' उस वक्त सिर्फ 42 साल के थे, लेकिन मौत के बाद भी उनकी पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई।

मरने के बाद भी करते हैं करोड़ों की कमाई

जी हां, एल्विस की पॉपुलैरिटी उनकी कमाई को रोक नहीं पाई। दरअसल, फोर्ब्स के अनुसार, एल्विस साल दर साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मृत हस्तियों में से एक बने हुए हैं। साल 2022 में, फोर्ब्स ने अनुमान लगाया था कि एल्विस ने अपनी मृत्यु के पूरे 45 साल बाद लगभग 110 मिलियन डॉलर (900 करोड़ रुपये) कमाए। मृत सेलेब्रिटीज में से केवल माइकल जैक्सन ही नियमित रूप से उनसे अधिक कमाई करते हैं।

यह भी पढ़ें- Kashish Kapoor कौन? जो Bigg Boss 18 को बता रहीं बड़ा ऑफर, बोलीं- इसे कौन रिजेक्ट….

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो