whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सिविल मैरिज क्या? जिसके जरिए पति-पत्नी बनेंगे सोनाक्षी-जहीर, क्या धर्म परिवर्तन करेंगी एक्ट्रेस

Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal Wedding: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल आज अपने रिश्ते को शादी का नाम देने जा रहे हैं। दोनों सिविल मैरिज करने वाले हैं। आइए जानते हैं कि क्या है ये प्रोसेस?
09:37 AM Jun 23, 2024 IST | Jyoti Singh
सिविल मैरिज क्या  जिसके जरिए पति पत्नी बनेंगे सोनाक्षी जहीर  क्या धर्म परिवर्तन करेंगी एक्ट्रेस
Sonakshi Sinha And Zaheer Iqbal Wedding.

Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal Wedding: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल आज फाइनली अपने रिश्ते को कंफर्म कर रहे हैं। ये कपल पिछले कई साल से एक-दूसरे को सीक्रेटली डेट कर रहा था। आज 23 जून को दोनों रजिस्टर मैरिज कर रहे हैं। अपने स्पेशल मोमेंट पर सोनाक्षी और जहीर ने फैमिली और खास दोस्तों को इनवाइट किया है। बीते दिनों हल्दी, मेहंदी और पूजा की रस्में हुई थीं, जिनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज ये क्यूट कपल सिविल मैरिज करने जा रहा है। इसके बाद शादी का ग्रैंड रिसेप्शन रखा गया है। आइए जानते हैं कि क्या होती है सिविल मैरिज जिसे करने से सोनाक्षी और जहीर पति-पत्नी बन जाएंगे।

क्या होती है सिविल मैरिज?

अक्सर लोग सिविल मैरिज को कोर्ट मैरिज समझने की गलती कर लेते हैं। हालांकि असल में ये दोनों अलग-अलग प्रक्रियाएं हैं। मैरिज एक्ट के मुताबिक, कोर्ट मैरिज में शादी कानून कह अदालत में होती है, जबकि सिविल मैरिज दो लोगों की आपसी सहमति से बिना कोर्ट की सहायता से होती है। कपल किसी सरकारी कार्यालय में पहुंचकर सिविल मैरिज कर सकता है। साथ ही अपनी शादी को रजिस्टर करा सकता है।

यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha की मेंहदी में क्या मां पूनम नहीं हुईं शामिल? भाइयों ने भी किया किनारा

क्या धर्म बदलेंगी सोनाक्षी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनाक्षी सिन्हा के होने वाले ससुर इकबाल रत्नासी ने बेटे की शादी पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, 'सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी न तो हिंदू रिवाज से होगी और न ही मुस्लिम रिवाज से होगी। दोनों सिविल मैरिज करेंगे।' उन्होंने यह भी कहा कि 'दोनों की शादी बांद्रा स्थित उनके घर पर होगी।' वहीं धर्म बदलने की खबरों को खारिज करते हुए इकबाल रत्नासी ने कहा कि 'सोनाक्षी धर्म नहीं बदलेंगी। दोनों के दिल का मिलन है। इसमें धर्म का कोई रोल नहीं।'

हल्दी और मेहंदी की तस्वीरें आई थीं सामने

बता दें कि बीते दिन ही सोनाक्षी सिन्हाक की हल्दी और मेहंदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इन तस्वीरों में एक्ट्रेस अपने होने वाले पति जहीर इकबाल और रिश्तेदारों के साथ नजर आई थीं। फंक्शन में सोनाक्षी की भाभी तरुणा सिन्हा भी शामिल होने पहुंची थीं। हालांकि एक्ट्रेस के दोनों भाई लव और कुश फंक्शन में नजर नहीं आए थे, जिसके बाद से लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि शायद दोनों इस रिश्ते से खुश नहीं हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो