होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार, 50 साल तक किया इंडस्ट्री पर राज, आखिरी बार बनीं ‘मॉम’

Bollywood First Female Superstar: आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली फीमेल सुपरस्टार के बारे में बताएंगे। ये इंडस्ट्री की वो एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने हमेशा से अपने फैंस के दिलों पर राज किया।
11:32 AM Sep 24, 2024 IST | Jyoti Singh
Advertisement

Bollywood First Female Superstar: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सेलिब्रिटीज हैं, जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया और अपने दम पर स्टारडम हासिल किया। आज हम आपको जिस स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, वो भले ही अब इस दुनिया में मौजूद नहीं हो लेकिन अपने रहते उन्होंने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी उनके नाम का डंका बजता रहा है। इसी सफलता ने उन्हें बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार का टैग दिलाया।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये वो एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने फिल्मों में हीरो से ज्यादा फीस ली। अपनी अधिकतर फिल्मों से दर्शकों का दिल जीता। अपनी उम्दा एक्टिंग से वो आज तक दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं और उनके गानों का तो क्या ही कहना? क्या आप समझ पाए हैं कि हम किस फीमेल सुपरस्टार की बात कर रहे हैं?

5 दशक से लंबा रहा करियर

यहां जिनकी बात हो रही है, वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की 'हवा हवाई' के नाम से मशहूर दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी थीं, जो अचानक साल 2018 में इस दुनिया से चल बसीं। सिर्फ 54 साल की उम्र में उनके निधन ने हर शख्स की आंखों को नम कर दिया था। खैर आज हम आपको एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें बताएंगे।

Advertisement

बता दें कि दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी ने सिर्फ 4 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू कर दिया था। इंडस्ट्री में उनका करियर करीब 5 दशकों से लंबा रहा है।

यह भी पढ़ें: इंटीमेट सीन से मचाया तहलका, शादीशुदा से लगाया दिल, सीक्रेट वेडिंग से फैंस को चौंकाया, TV हसीना कौन?

कैसे मिला सुपरस्टार का टैग?

आपको बता दें कि श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। जितेंद्र के साथ आई फिल्म 'हिम्मतवाला' ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था। कहना गलत नहीं होगा कि सभी पीढ़ियों में उनकी सुपरहिट जोड़ी जितेंद्र के साथ रही थी। दोनों ने साथ में करीब 16 फिल्मों में काम किया।

इसके अलावा अपने दौर में उन्होंने हेमा मालिनी और माधुरी दीक्षित को कड़ी टक्कर दी थी। इस दौरान कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद श्रीदेवी को क्रिटिक की ओर से बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार का टैग दिया गया।

जबरदस्त हिट रहा कमबैक

श्रीदेवी ने कई सुपरहिट फिल्में करने के बाद इंडस्ट्री से अचानक ब्रेक ले लिया। हालांकि साल 2012 में जब कमबैक किया तो फिर एक्ट्रेस दर्शकों के दिलों पर छा गईं। उन्होंने 'इंग्लिश विंग्लिश' से शानदार वापसी की थी। इसके बाद साल 2017 में एक्ट्रेस को 'मॉम' में देखा गया।

ये फिल्म श्रीदेवी के करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई थी। श्रीदेवी के निधन के बाद उनकी बायोपिक बनाने की चर्चा हुई थी लेकिन एक्ट्रेस के पति बोनी कपूर ने दिवंगत एक्ट्रेस की जिंदगी पर बेस्ड किसी भी फिल्म की रिलीज पर साफ मनाही कर रखी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Sridevi
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो