होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सुनील दत्त को पसंद नहीं थी अमिताभ की आवाज, एक्ट्रेस शीबा के इंटरव्यू में चौंकाने वाले खुलासे

Sunil Dutt Hated Amitabh Bachchan Voice: 90 के दशक की शानदार एक्ट्रेस शीबा ने हाल ही में अमिताभ बच्चन और उनकी आवाज को लेकर शॉकिंग खुलासा किया है। उन्होंने बिग बी के बारे में जो कहा है उस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है क्योंकि वो काफी शॉकिंग है...
08:09 AM Oct 24, 2024 IST | Hema Sharma
Advertisement

Sunil Dutt Hated Amitabh Bachchan Voice: सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की दमदार आवाज की दुनिया कायल है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा था जब एक्टर की आवाज से लोगों को नफरत थी। ये सुनने में थोड़ा अटपटा सा है लेकिन सच है, जिसका खुलासा खुद एक्ट्रेस शीबा आकाशदीप साबिर (Sheeba Akashdeep Sabir) ने किया है। बिग बी ने अपने एक्टिंग करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, हालांकि फ्लॉप मूवी में भी वो आगे रहे हैं। बेशक वो एक नामचीन परिवार से आते हैं लेकिन आज वो जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्हें पापड़ बेलने पड़े हैं। चलिए जानते हैं उनकी आवाज से जुड़ा किस्सा जो बहुत ही दिलचस्प है।

Advertisement

दोस्त को ही पसंद नहीं थी दोस्त की आवाज

अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में बेशक बहुत साल काम किया है और आज भी कर रहे हैं। लोग उनके मुंह से डायलॉग सुनने के लिए बेताब रहते हैं, जिसके पीछे की वजह है उनकी दमदार आवाज। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब बिग बी की आवाज को वियर्ड कहा जाता था। संजय दत्त के पिता सुनील दत्त जो अब हमारे बीच में नहीं हैं वो उन्हीं में से एक थे जिन्हें एक्टर की आवाज से दिक्कत थी। करियर के शुरुआत में सुनील को अमिताभ की आवाज से दिक्कत थी। हालांकि बाद में दोनों ने साथ में कई बार सिल्वर स्क्रीन शेयर की है।

यह भी पढ़ें: टिकटॉकर मिनाहिल मलिक कौन? जिनका फेक MMS लीक, बोलीं-आरोपी पर दर्ज कराई FIR

शीबा का शॉकिंग खुलासा

सिदार्थ कनन के पॉडसाक्ट में 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस शीबा आकाशदीप साबिर ने कई खुलासे किए हैं। उन्हीं में से एक था अमिताभ बच्चन की आवाज को लेकर खुलासा। शीबा ने बताया कि उनके ससुर ने एक बार एक हीरो के बारे में कहा था कि उनकी आवाज बहुत गूंजती है जो बहुत तेज है। उन्होंने बताया कि सुनील दत्त को उनकी आवाज से नफरत थी। उनका मानना था कि बिग बी की आवाज रेडियो जॉकी जैसी है। लेकिन किसे पता था कि एक समय ऐसा भी आएगा जब उनकी आवाज को सुनने के लिए लोग पागल ही हो जाएंगे। इस बात को कहते हुए शीबा हंसने लगी और उन्होंने बिग बी की एक्टिंग की तारीफ की।

Advertisement

पहली ही फिल्म में दिया था गूंगे का रोल

शीबा ने सिद्धार्थ से बातचीत करते हुए ये भी बताया था कि बिग बी की अजीब सी आवाज की वजह से ही उन्हें उनकी पहली ही फिल्म में गूंगे का रोल मिला था। मेकर्स का कहना था कि उनकी आवाज अच्छी नहीं है जो लोगों को पसंद नहीं आएगी। इस बात को सुनना हमारे लिए बहुत शॉकिंग था। क्योंकि आज वही सदी के महानायक हैं जिनकी आवाज का डंका देश में ही नहीं बल्कि विदेश में ही बजता है।

यह भी पढ़ें: झूठी अफवाहों से बचें…अमिताभ बच्चन की सास से जुड़ी खबरों पर धर्मेंद्र, राखी गुलज़ार का तीखा रिएक्शन

Open in App
Advertisement
Tags :
Amitabh BachchanSunil Dutt
Advertisement
Advertisement