Advertisement

11 आदमी, 1 औरत और वो डरावनी रात...जब हुई रेप की वारदात, नेशनल अवॉर्ड्स में छा गई सस्पेंस-थ्रिलर 'अट्टम'

Aattam Movie: अगर आपको सस्पेंस और थ्रिलर फिल्में पसंद हैं तो आपके लिए फिल्म 'अट्टम' एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। फिल्म को हाल ही में बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवार्ड भी मिला है। कैसी है फिल्म की कहानी देखिए इस रिपोर्ट में।

Aattam Movie

Aattam Movie: 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड जीतकर एक फिल्म छा गई है। जी हां सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर फिल्म 'अट्टम' ने ना ही सिर्फ दर्शकों का बल्कि नेशनल फिल्म अवार्ड की जूरी का भी दिल जीत लिया। नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में इस फिल्म की तूती बोल उठी। अगर आप सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर फिल्मों को पसंद करते हैं तो मलयालम फिल्म "अट्टम" आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इस फिल्म की कहानी शानदार है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देती है।

कैसी है फिल्म की कहानी?

"अट्टम" का निर्देशन आनंद एकार्शी ने किया है और ये अमेरिकी कोर्टरूम ड्रामा 'ट्वेल्व एंग्री मेन' से प्रेरित है। ये फिल्म 30 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुई और इसके रिलीज के साथ ही इसने दर्शकों और आलोचकों दोनों के बीच खूब सुर्खियां बटोरीं। फिल्म की कहानी एक थिएटर ग्रुप के चारों ओर घूमती है, जिसमें 12 सदस्य हैं। इन 12 मेंबर्स में से सिर्फ एक महिला है अंजलि जिसका किरदार जरीन शिहाब ने निभाया है।

फिल्म की कहानी में तब मोड़ आता है जब अंजलि अपने ग्रुप के एक पॉपुलर मूवी स्टार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाती है। अकेली लड़की होने और ग्रुप के बाकी सदस्यों के बीच गहरी दोस्ती और फिर राजनीति की वजह से इस थ्रिलर मूवी में नए-नए मोड़ आते हैं। "अट्टम" के जरिए निर्देशक ने समाज में अल्पसंख्यकों के न्याय और अधिकारों की महत्वपूर्ण लड़ाई को उजागर किया है।

फिल्म में कौन-कौन हुआ कास्ट?

फिल्म की कास्ट में विनय फोर्ट, सुधीर बाबू, नंदन उन्नी, और जरीन शिहाब जैसे प्रमुख कलाकार शामिल हैं। "अट्टम" को 2023 में लॉस एंजेलिस के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड जूरी अवार्ड से सम्मानित किया गया था और इसे 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में ओपनिंग फीचर फिल्म के रूप में भी चुना गया था।

फिल्म के अंग्रेजी में नाम 'द प्ले' है जिसका मतलब है 'नाटक' और ये कोर्टरूम ड्रामा की शैली में बनाई गई है। जॉय मूवी प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म ने ना केवल अपने शानदार प्रदर्शन से अवॉर्ड्स जीते बल्कि आलोचकों और दर्शकों का दिल भी जीता।

बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई

अगर आप "अट्टम" को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखना चाहते हैं, तो ये अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है। IMDb पर इसे 8.2 की रेटिंग मिली है, हालांकि फिलहाल ये हिंदी में उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसके हिंदी और अंग्रेजी सबटाइटल्स उपलब्ध हैं।

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो सफलता नहीं प्राप्त कर पाई है जिसकी उम्मीद शायद मेकर्स को रही होगी और इसका कुल कलेक्शन 1.5 करोड़ रुपये रहा। लेकिन इसकी कहानी और निर्देशन की तारीफ लगातार हो रही है। "अट्टम" ने अपने सस्पेंस और थ्रिलर के जरिए दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है और ये दर्शाता है कि एक अच्छी कहानी और मजबूत अभिनय कैसे राष्ट्रीय पहचान प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 में नहीं दिखेंगी बॉलीवुड की ये 6 हसीनाएं, एक ने तो बता दिया फेक न्यूज

Open in App
Tags :