whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आतंकी हमलों के डर से मशहूर एक्ट्रेस के तीन शो कैंसल, एक कन्सर्ट में उमड़ते हैं 70 हजार लोग

Taylor Swift Concert Cancel: सिंगर टेलर स्विफ्ट का वियना में कॉन्सर्ट होने वाला था, जिसे रद्द कर दिया गया है। इसके पीछे की वजह सिंगर पर ISIS से जुड़ा कथित हमला होना बताया जा रहा है। इस बीच दो संदिग्ध गिरफ्तार भी हुए हैं।
09:33 AM Aug 08, 2024 IST | Jyoti Singh
आतंकी हमलों के डर से मशहूर एक्ट्रेस के तीन शो कैंसल  एक कन्सर्ट में उमड़ते हैं 70 हजार लोग
Taylor Swift.

Taylor Swift Concert Cancel: मशहूर अमेरिकन सिंगर टेलर स्विफ्ट को भला कौन नहीं जानता। उनके गानों की तो पूरी दुनिया दीवानी है। इसके अलावा सिंगर अलग-अलग देशों में लाइव कॉन्सर्ट के जरिए भी अपने फैंस को एंटरटेन करती रहती हैं। इस हफ्ते टेलर के तीन सिंगिंग कॉन्सर्ट होने वाले थे, जिन्हें रद्द कर दिया गया है। इस बात की जानकारी बुधवार को आयोजकों की तरफ से शेयर की गई। बताया जाता है कि वियना के जिस स्टेडियम में सिंगर का कॉन्सर्ट होने वाला था, वहां कथित तौर पर आतंकी हमला होने की पूरी तैयारी थी। इस बात की पुष्टि अधिकारियों ने की है। उन्होंने बताया है कि ISIS से जुड़े आतंकवादी हमले को साजिश के तहत तैयार किया गया था। ऐसे में उनके पास टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट को रद्द करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इसके साथ ही अधिकारियों ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

अर्न्स्ट हैप्पल स्टेडियम में होना था शो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर टेलर स्विफ्ट को अपने एरास टूर के तहत गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को ऑस्ट्रियाई राजधानी के अर्न्स्ट हैप्पल स्टेडियम में शो करना था। हालांकि बुधवार को शो के आयोजक बाराकुडा म्यूजिक ने अपने इंस्टाग्राम चैनल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि 'हमारे पास सभी की सुरक्षा के लिए निर्धारित तीन शो रद्द करने के अलावा दूसरा ऑप्शन नहीं है।' हमें अधिकारियों की ओर से साजिश के तहत आतंकवादी हमले के होने की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें: Vinesh Phogat को तंज भरी बधाई देने वाली कंगना रनौत ने लिया यू-टर्न, डिसक्वालिफाई होने के बाद कहा शेरनी

दो संदिग्ध चरमपंथियों को किया गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले बुधवार को अधिकारियों की तरफ से कहा गया कि दो संदिग्ध चरमपंथियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक वियना क्षेत्र में होने वाले आगामी संगीत समारोह जैसे किसी कार्यक्रम पर साजिश के तहत हमला होना भी सामने आया। इसके बाद ही टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट को कैंसिल किया गया। साथ ही 19 साल के मुख्य संदिग्ध को वियना के दक्षिण में टर्निट्ज से और दूसरे को ऑस्ट्रियाई राजधानी से गिरफ्तार किया गया है।

ISIS समूह से जुड़ा हुआ है आतंकी

ऑस्ट्रिया के आंतरिक मंत्रालय में सार्वजनिक सुरक्षा निदेशक फ्रांज रुफ ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों को पहले से संदिग्ध आतंकी हमले की संभावित जानकारी थी। यह भी कि 19 वर्षीय अपराधी का ध्यान वियना में होने वाले सिंगर टेलर स्विफ्ट के शो पर है। रुफ का कहना है कि संदिग्ध अपराधी ने इस्लामिक स्टेट ISIS समूह के प्रति निष्ठा की शपथ ली थी। माना जाता है कि अब वो ऑस्ट्रियाई नागरिक इंटरनेट पर कट्टरपंथी बन चुका है। उधर, टेलर स्विफ्ट का शो कैंसिल होने से फैंस निराश जरूर हैं लेकिन उन्हें खुशी है कि किसी तरह की अनहोनी में फंसने से सिंगर बच गईं। जाहिर है कि टेलर स्विफ्ट के एक शो में 70 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेते हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो