होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

माता-पिता को गोली मरवाकर पुलिस को किया कॉल, Netflix की इस फिल्म में जुर्म की खौफनाक कहानी

Netflix Documentary What Jennifer Did: नेटफ्लिक्स पर डॉक्यूमेंट्री 'व्हाट जेनिफर डिड' में जुर्म की वो कहानी दिखाई गई है जिसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे।
04:50 PM Sep 23, 2024 IST | Himanshu Soni
Netflix Documentary What Jennifer Did
Advertisement

Netflix Documentary What Jennifer Did: नेटफ्लिक्स पर इसी साल अप्रैल में रिलीज हुई डॉक्यूमेंट्री 'व्हाट जेनिफर डिड' अमेरिका में सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म बन गई है। इस डॉक्यूमेंट्री में एक दिल दहला देने वाली घटना को दिखाया गया है जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी। देखने में ये मामला किलिंग का लगता है लेकिन असल में इसकी कहानी काफी पेचीदा है। दरअसल इसकी कहानी जेनिफर पैन नाम की एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने अपने माता-पिता की हत्या की साजिश रची थी। इतना ही नहीं जिस तरीके से हत्या को अंजाम दिया गया था और उसके बाद जो-जो हुआ वो और भी ज्यादा हैरान कर देने वाला है। चलिए आपको बताते हैं इस खौफनाक कहानी की पूरी दास्तां।

Advertisement

जेनिफर के माता-पिता को लगी गोली

दरअसल 8 नवंबर 2010 को कनाडा के ओंटारियो में अचानक पुलिस को एक कॉल आया। एक लड़की जिसका नाम जेनिफर था उसने 911 पर कॉल किया और पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता को गोली लग गई। जेनिफर ने पुलिस को बताया गया कि घुसपैठिए घर में घुसे और उन्होंने पैसों की मांग की। इसके बाद उन घुसपैठियों ने जेनिफर की मां को गोली मार दी जिनकी मौत उसी समय हो गई। हालांकि उसके पिता जख्मी हो गए। प्रारंभिक जांच में ये माना गया कि ये मामला चोरी या डकैती का है लेकिन जैसे-जैसे मामले में नए सबूत सामने आए, जांचकर्ताओं को जेनिफर पर शक होने लगा।

जेनिफर ने इस वजह से रची मौत की साजिश

जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, जेनिफर के झूठ और उसकी जिंदगी के काले राज भी सामने आने लगे। उसने अपने माता-पिता से झूठ बोला कि वो कॉलेज में पढ़ाई कर रही है जबकि सच ये था कि वो एक ड्रग डीलर के साथ रिश्ते में थी। उसके माता-पिता ने इस रिश्ते का विरोध किया और जब उन्हें उसकी कॉलेज ना जाने की बात का पता चला तो उन्होंने उसे उस युवक से मिलने से मना कर दिया। इसी गुस्से में जेनिफर ने अपने माता-पिता की हत्या की साजिश रचने का फैसला किया।

Advertisement

डॉक्यूमेंट्री में ये भी दिखाया गया है कि जेनिफर ने किस तरह से तीन हत्यारों को काम पर रखा। जब उसके पिता कोमा से बाहर आए, तो उन्होंने ये खुलासा किया कि उनकी बेटी उन लोगों को जानती थी जिन्होंने उन पर हमला किया था। आखिरकार जेनिफर को भी अपना जुर्म कबूल करना पड़ा और उसने हत्या की साजिश के पीछे की सच्चाई बताना शुरू किया।

2015 में जेनिफर को हुई सजा

जनवरी 2015 में जेनिफर को हत्या और हत्या के प्रयास के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गई। वहीं दूसरे आरोपियों को भी दोषी ठहराया गया। लेकिन हाल ही में ओंटारियो के कोर्ट ने जेनिफर और उसके सह-आरोपियों की सजा के खिलाफ की गई अपील को स्वीकार किया है, जिसके बाद उनकी सजा में बदलाव किया जा सकता है। फिलहाल जेनिफर पैन किचनर, ओंटारियो में एक जेल में कैद है। अदालत के फैसले के बाद पता चलेगा कि उसका भविष्य आगे किस ओर जाएगा।

'व्हाट जेनिफर डिड' डॉक्यूमेंट्री इस कहानी को दर्शाती है कि कैसे झूठ और धोखे के जाल में फंसी एक युवा लड़की ने अपने माता-पिता के जीवन को खत्म करने का फैसला लिया और कैसे उसे अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: MMS लीक के बाद Trisha Kar Madhu की ‘अदाओं’ का वीडियो वायरल, महिला के साथ लगाए ठुमके

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement