खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Arun Govil की जीत के क्या हैं 5 कारण? मतदान के बाद क्यों लोगों को देनी पड़ी थी सफाई

Arun Govil Lok Sabha Election 2024: अरुण गोविल मेरठ सीट से लोकसभा चुनाव में उतरे हैं। उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। लेकिन उन्होंने ऐसा क्या किया है कि लोगों ने उन्हें वोट देने में कोई कंजूसी नहीं की। तो चलिए जानते हैं कि एक्टर को किन कारणों की वजह से भर-भरकर वोट मिले हैं।
07:24 PM Jun 04, 2024 IST | Ishika Jain
Arun Govil Lok Sabha Election 2024
Advertisement

Arun Govil Lok Sabha Election 2024: अरुण गोविल (Arun Govil) ने टीवी के बाद अपने कदम सीधा लोकसभा चुनाव में रख दिए हैं। एक्टर ने राजनीति में उतरते ही चौके-छक्के लगा दिए। अरुण गोविल का चुनाव प्रचार में तो बज बना ही हुआ था लेकिन अब नतीजों में तो उन्होंने गर्दा ही उठा दिया है। एक्टर अरुण गोविल भाजपा में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से लोकसभा चुनाव में उतरे और अब वो जीतते हुए दिख रहे हैं। तो चलिए जानते हैं वो कौन- से 5 बड़े कारण रहे होंगे, जिनकी वजह से आज एक्टर को मेरठ सीट पर विजय हासिल हो रही है।

Advertisement

रामायण

अरुण गोविल की जीत का सबसे बड़ा कारण होगा उनका शो 'रामायण'। दरअसल, निर्देशक रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण- राम जी के किरादर में नजर आए थे। इस किरादर से उन्हें पूरे देश में न सिर्फ पहचान मिली बल्कि इस रोल ने एक्टर को लोगों के दिलों में उतार दिया। मर्यादा पुरुषोत्तम का किरदार निभाकर एक्टर ने लोगों के मन में अपनी वो छवि बना ली जिसके बाद आज भी लोग उन्हें देखते ही उनके पांव छूने लगते हैं। आधी जनता तो उन्हें आज भी सच के राम भगवान के रूप में पूज रही है। उनकी इस छवि का उन्हें चुनाव में काफी फायदा हुआ है।

मोदी लहर

पूरे देश में मोदी लहर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक कई ऐसे काम किए हैं और भाषण दिए हैं कि भाजपा के कई उम्मीदवार तो मोदी जी के नाम से जीत सकते हैं। अरुण गोविल भी उन्हीं में से एक हैं। वैसे भाजपा की एक और उम्मीदवार एक्ट्रेस कंगना रनौत खुद अपने एक भाषण में इस बात को एक्सेप्ट कर चुकी हैं कि वो लोग अपने कामों से नहीं बल्कि मोदी जी के नाम से जीतेंगे।

मेरठ में रहकर किया प्रचार

अरुण गोविल को जब चुनाव का टिकट मिला तब से लेकर इलेक्शन होने तक एक्टर मेरठ में ही रहे। इस दौरान मेरठ के लोग एक्टर के इस मूव से इम्प्रेस हो गए। उन्होंने उसी जगह रहकर लोगों के दिल जीते और उनका भरोसा भी। इस विश्वास पर अब लोगों ने उन्हें वोट देकर पहली बार चुनाव में उतरते ही जीत का रास्ता दिखा दिया।

Advertisement

ग्राउंड लेवल कैंपेनिंग

अरुण गोविल ने मेरठ में ग्राउंड लेवल कैंपेनिंग की है। एक्टर लोकल लोगों के बीच रहकर चुनाव प्रचार करते रहे। उन्होंने भीड़ में रहकर लोगों का भरोसा जीता है। लोगों से सीधा बात कर उन्होंने जनता से एक खास कनेक्शन बनाया और वही कनेक्शन उनके काम भी आया। कुर्ता-पायजामा और चप्पल पहनकर एक्टर ने जनता को यकीन दिला दिया कि वो उन्हीं में से एक हैं। हालांकि, मतदान के तुरंत बाद एक्टर मुंबई लौट आए थे। इसके बाद कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने एक्टर पर आरोप लगा दिए। मामला बिगड़ता देख एक्टर को सफाई तक देनी पड़ी थी। उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर लोगों को बताया कि वो मुंबई काम से लौटे थे। पार्टी के निर्देश पर उन्हें मुंबई की जिम्मेदारी पूरी करने थी।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के नतीजों से चमक जाएगी 6 सितारों की किस्मत, Kangana Ranaut की जीत धाकड़

राम मंदिर मुद्दे का फायदा

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से अरुण गोविल को काफी फायदा हुआ है। राम भगवान की छवि और फिर अयोध्या में उनका जाना, भगवान के भक्तों और एक्टर के फैंस उन्हें असल का राम भगवान मान बैठे। ऊपर से जब-जब वो गाना बजा 'राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी' तो अरुण की पॉपुलैरिटी और बढ़ गई। इस गाने ने भी उनकी जीत में अपना योगदान दिया है।

Advertisement
Tags :
Arun GovilLok Sabha Election 2024 Result
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement