खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर फिल्ममेकर राज ग्रोवर का निधन, बॉलीवुड के कई दिग्गज संग बना चुके थे फिल्म

Filmmaker Raaj Grover Passes Away: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर राज ग्रोवर का 86 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।
12:02 PM Jun 06, 2024 IST | Jyoti Singh
Raj Grover Passes Away
Advertisement

Filmmaker Raaj Grover Passes Away: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्ममेकर और निर्माता राज ग्रोवर को लेकर बुरी खबर आ रही है। उन्होंने 87 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस खबर के आते ही फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज ग्रोवर का निधन मंगलवार, 4 जून को ओल्ड ब्रिज न्यू जर्सी (अमेरिका) में हुआ है। बताया जाता है कि फिल्ममेकर कई साल पहले भारत छोड़कर अमेरिका में जाकर बस गए थे। हालांकि बीच-बीच में उनका इंडिया आना-जाना लगा रहता था। बता दें कि राज ग्रोवर ने फिल्म इंडस्ट्री में धर्मेंद्र, विनोद खन्ना और परवीन बॉबी जैसे कई दिग्गज स्टार्स के साथ काम किया था।

Advertisement

मौत की वजह का खुलासा नहीं

राज ग्रोवर का निधन कैसे हुआ है इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि एक्टर की मौत अचानक हुई है, जिसकी वजह से उनके परिवार के लोग भी सदमे में हैं। फिल्ममेकर अपने पीछे पत्नी और बच्चे छोड़ गए हैं। उनका एक डायलॉग काफी फेमस था जिसमें वो कहते थे, 'ग्रोवर नैवर ओवर'। उनकी मौत के साथ उनका ये डायलॉग भी हमेशा के लिए मौन हो गया है। आपको बता दें कि राज ग्रोवर काफी जिंदादिल इंसान थे।

इन स्टार्स संग कर चुके काम

राज ग्रोवर बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे। उन्होंने अपने करियर में धर्मेंद्र, परवीन बॉबी, राखी और विनोद खन्ना जैसे कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। उनकी बनाई फिल्में ठिकाना और ताकत काफी हिट हुई थीं। इसके अलावा उन्होंने अनिल कपूर, स्मिता पाटिल और अमृता सिंह के साथ भी फिल्में बनाई थीं।

Advertisement

लेखक भी थे राज ग्रोवर

आपको बता दें कि फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ राज ग्रोवर फेमस लेखक भी थे। उन्होंने 'द लेजेंड्स ऑफ बॉलीवुड' नाम की एक किताब लिखी थी। उनका निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है। बताया जाता है कि उन्हें किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी बीमारी नहीं थी। एक अचानक रात को सोते हुए उनकी सांसे थम गईं।

यह भी पढ़ें: ‘मदर इंडिया’ से बना सुपरस्टार, फिर पहुंचा जेल, बाहर आया तो बदलनी पड़ी पहचान, बॉलीवुड एक्टर कौन?

Advertisement
Tags :
Bollywood news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement