whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चॉल में जन्म, इंजीनियरिंग की डिग्री... फिर ऐसे तय किया Vicky Kaushal से Sam Bahadur तक का सफर

Vicky Kaushal Birthday Special: आज विक्की कौशल का बर्थडे हैं। विक्की ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एक्टर बेहद कमाल की एक्टिंग करते हैं, जो फैंस को बेहद पसंद आती है। आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कुछ खास बातें...
07:41 AM May 16, 2024 IST | Nancy Tomar
चॉल में जन्म  इंजीनियरिंग की डिग्री    फिर ऐसे तय किया vicky kaushal से sam bahadur तक का सफर
Vicky Kaushal

Vicky Kaushal Birthday Special: बी-टाउन से लेकर टीवी तक के कई ऐसे सितारे हैं, जो आज बेहद पॉपुलर हैं, लेकिन इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाले स्टार्स अक्सर ही अपनी लाइफ में कई बड़े उतार-चढ़ाव का सामना करते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के 'सैम बहादुर' यानी विक्की कौशल की बारे में बता रहे हैं, जो आज एक बेहद पॉपुलर स्टार बन चुके हैं। आज यानी 16 मई को अभिनेता का जन्मदिन है। इस खास मौके पर विक्की कौशल से 'सैम बहादुर' तक के सफर पर चर्चा होना तो बनता है।

पढ़ने और क्रिकेट में थी दिलचस्पी

विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई के एक चॉल में हुआ था। बचपन से विक्की पढ़ने और क्रिकेट खेलने में बहुत दिलचस्पी रखते हैं। इतना ही बल्कि उन्हें फिल्में देखना भी बेहद पसंद था, लेकिन उनके पापा हमेशा से चाहते थे कि वो अपने करियर में स्टेबल हो जाए और फिल्म या टीवी से दूर रहें। विक्की ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से साल 2009 में अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है।

कई ऑडिशन दिए

इसके बाद जब विक्की अपनी ग्रेजुएशन के लास्ट ईयर में थे, तब एक आईटी कंपनी की इंडस्ट्रियल विजिट के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि वो ऑफिस में नौकरी नहीं कर सकते और इसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है और उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनानी है। इसके बाद उन्होंने नमित कपूर की एकेडमी से पढ़ाई की और फिर थिएटर में हिस्सा लिया। धीरे-धीरे विक्की आगे बढ़ने लगे और उन्होंने कई ऑडिशन दिए, लेकिन उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लगी।

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से शुरू हुआ फिल्मी करियर

फिर विक्की ने साल 2011 में 'पेंसिल' नाम के नाटक में अभिनय किया। इसके बाद साल 2012 में विक्की ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और क्राइम ड्रामा 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में लगातार काम किया। हालांकि इन सबसे विक्की को कुछ खास मुकाम नहीं मिला और फिर फिल्म 'मसान' में अभिनय किया, जिसके एक डायलॉग से विक्की छा गए।

'सैम बहादुर' बन छा गए विक्की

बस फिर क्या था, धीरे-धीरे विक्की की गाड़ी ट्रैक पर आ गई और उन्होंने अपने नाम की छाप छोड़नी शुरू कर दी। फिर साल 2019 में विक्की ने 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में ऐसी एक्टिंग की, जो आज भी लोगों के जहन में है। 'सरदार उधम' में भी विक्की को खूब सराहा गया। विक्की धीरे-धीरे लोगों के दिलों पर राज करने लगे और फिर 'सैम बहादुर' बनकर लोगों के दिलों पर छा गए। आज विक्की की बड़ी फैन फॉलोइंग है और इंस्टाग्राम पर उनको 17.3M लोग फॉलो करते हैं। बता दें कि विक्की कौशल ने कैटरीना कैफ से शादी की है। दोनों की जोड़ी फैंस को खूब पसंद आती है। अक्सर दोनों एक साथ नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें- शराब के कारोबार में Sanjay Dutt से पीछे नहीं बॉलीवुड सेलेब्स, लाखों नहीं कमाते हैं करोड़ों

Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindinews24online

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो