खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'वो' सुपरस्टार जिसने रातों-रात खो दिया स्टारडम; बना साधू, फिर एक विज्ञापन ने यूं बदली 'दबंग' एक्टर की किस्मत

Vinod Khanna who lost stardom overnight: राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, संजीव कपूर के समय में कई एक्टर्स थे जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा, रातों-रात स्टार भी बने लेकिन उसे ज्यादा समय कर बरकरार नहीं रख पाए। इस रिपोर्ट में एक ऐसे ही एक्टर की कहानी जानिए जिसने रातों-रात स्टारडम खो दिया लेकिन फिर एक विज्ञापन ने उसकी किस्मद बदल दी।
01:08 PM Jul 17, 2024 IST | Himanshu Soni
Vinod Khanna who lost stardom overnight
Advertisement

Vinod Khanna who lost stardom overnight: राजेश खन्ना को फिल्म जगत का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कई ब्लॉक बस्टर फिल्में दी हैं। राजेश खन्ना ने फिल्म जगत में रोमांस की परिभाषा ही बदलकर रख दी थी। लेकिन अफसोस की बात ये है कि वो अपने स्टारडम को बरकरार नहीं रख पाए। राजेश खन्ना को बहुत से एक्टर्स ने तगड़ा कॉम्पीटिशन देना शुरू कर दिया। धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, संजीव कपूर जैसे दिग्गज अभिनेताओं ने इंडस्ट्री में आते ही काफी लोगों को इंप्रेस कर दिया।

Advertisement

70 और 80 के दशक में बहुत से एक्टर्स ने फिल्मी जगत में कदम रखकर उस वक्त के बड़े-बड़े अभिनेताओं को कड़ी टक्कर देना शुरू कर दिया। एक ऐसे ही एक्टर थे विनोद खन्ना, जिन्होंने कई सालों तक इंडस्ट्री पर राज किया फिर एक ही झटके में उनसे सबकुछ छीन लिया। सालों बाद फिर एक ऐड ने विनोद खन्ना को फिर से इंडस्ट्री में कमबैक करा दिया।

विनोद खन्ना बन गए संन्यासी

विनोद खन्ना इंडस्ट्री में कदम रखते ही रातों-रात स्टार बन गए, लेकिन जब वो अपने करियर के टॉप पर थे तो उन्होंने संन्यासी का रूप ले लिया। ये देखकर उस वक्त हर किसी को बहुत हैरानी हुई।

साल 1982 में विनोद खन्ना ने अपने फैंस को बड़ा झटका देते हुए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। वो पुणे के ओशो आश्रम में हमेशा के लिए रहने के लिए चले गए थे। वहीं पर वो भक्ति में लीन हो गए। करीब 5 साल वहां समय बिताने के बाद विनोद खन्ना ने एक बार फिर फिल्मी पर्दे पर वापसी करने के फैसला लिया।लेकिन किस तरीके से वो फिर से वापसी करें ये उन्हें समझ नहीं आ रहा था।

Advertisement

Vinod Khanna who lost stardom overnight

सिंथोल साबुन की ऐड में छा गए थे इमरान

साल 1987 में पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान को सिंथोल साबुन के एक ऐड के लिए काफी फेम मिल रहा था। इमरान खान एक अच्छे क्रिकेटर तो थे ही लेकिन साथ ही वो काफी अच्छे दिखते थे। इसी वजह से हर ब्रैंड उन्हें ही अपना एंबेजेडर बनाना चाहती थी। सिंथोल साबुन के कॉम्पीटिटर्स को समझ नहीं आ रहा था कि इमरान खान को टक्कर देने के लिए वो किसको लेकर आए।

ऐसे में गोदरेज कंपनी के लिए तब दिक्कत हो गई जब भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बिगड़ने लगे और लोग पाकिस्तानी प्रोडक्ट्स का बॉयकॉट करने लगे। गोदरेज कंपनी को इमरान खान की ऐड को रोकना पड़ा।

सिंथोल ऐड ने कराया शानदार कमबैक

यही वो वक्त था जब गोदरेज कंपनी को लगा कि इमरान खान की जगह विनोद खन्ना को सिंथोल ऐड में काम करना चाहिए। वो कहते हैं ना हर कोई अपना नसीब लिखवाकर आया है। विनोद खन्ना को सिंथोल ऐड मिला और वो एक बार फिर से इंडस्ट्री के किंग बन गए। उनके ऐ़ड को बहुत पसंद किया गया।

इस विज्ञापन में विनोद खन्ना एक घोड़े के साथ भाग रहे हैं और फिर वो भागते-भागते घोड़े पर चढ़ जाते हैं। इसके बाद वो घोड़े पर बैठते हुए नजर आ रहे हैं। दूरदर्शन पर आए इस ऐड के जरिए विनोद खन्ना ने अपनी खोई हुई जगह एक बार फिर से बना ली।

यह भी पढ़ें: पति बदलने में माहिर है ये मशहूर एक्ट्रेस, 10 साल में तीसरे से लेने वाली हैं तलाक

Advertisement
Tags :
Vinod Khanna
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement