whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Amarjot Kaur कौन? फिल्म Amar Singh Chamkila में Parineeti Chopra ने निभाया जिनका किरदार

Amarjot Kaur: फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' में परिणीति चोपड़ा ने अमरजोत कौर का किरदार निभाया है, क्या आप जानते हैं कि अमरजोत कौन थी? जी हां, अमरजोत कौर सिर्फ चमकीला की पत्नी ही नहीं थी। अगर आप भी उनके बारे में नहीं जानते हैं तो आइए आपको बताते हैं।
06:18 AM Apr 13, 2024 IST | Nancy Tomar
amarjot kaur कौन  फिल्म amar singh chamkila में parineeti chopra ने निभाया जिनका किरदार
Amarjot Kaur, Amar Singh Chamkila

Amarjot Kaur: आज यानी 12 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' स्ट्रीम हो चुकी है। इस फिल्म को लेकर फैंस पहले से ही बेहद एक्साइटेड थे। भई फैंस का एक्साइटेड होना तो बनता है क्योंकि फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित जो है।

'अमर सिंह चमकीला' की कहानी

इस फिल्म में मशहूर पंजाबी सिंगर 'अमर सिंह चमकीला' की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने अमरजोत कौर का किरदार निभाया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमरजोत कौर कौन थीं? अगर नहीं तो आइए आपको बताते हैं...

कौन थीं अमरजोत कौर?

अमरजोत कौर की बात करें तो वो अमर सिंह चमकीला के बैंड में एक फीमेल सिंगर थी। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है दरअसल, हुआ ये थे कि पहले चमकीला के बैंड में निशा बानो नाम की एक फीमेल सिंगर थी, लेकिन फिर चमकीला और निशा में काम को लेकर कुछ मतभेद हो गए तो दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। इसके बाद चमकीला ने एक बेहतरीन फीमेल सिंगर की तलाश शुरू की और फिर कुलदीप मानक ने चमकीला की मुलाकात अमरजोत से करवाई।

Amarjot Kaur, Amar Singh Chamkila

Amarjot Kaur, Amar Singh Chamkila

चार्टबस्टर जोड़ी ने दिए कई हिट

इसके बाद चमकीला ने अमरजोत को अपने बैंड में शामिल करने के बारे में सोचा और उन्हें अपने बैंड का हिस्सा बना लिया। इसके बाद इस जोड़ी ने दर्शकों के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया और दोनों ने कई चार्टबस्टर गाने दिए। धीरे-धीरे दोनों की जोड़ी ना सिर्फ पंजाब बल्कि विदेशों तक भी छा गई। इतना ही नहीं बल्कि दोनों को लेकर कहा जाता है कि इन्होंने 365 दिनों में 366 शो कर दिए थे।

पहले प्यार फिर शादी

इसके बाद दोनों सिर्फ प्रोफेशनल ही नहीं बल्कि पर्सनल रिश्ते में भी आगे बढ़े और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि ये दोनों की ही दूसरी शादी थी। सिंगिंग में आने से पहले अमरजोत ने अपने पहले पति से दूरियां बना ली थी और अमर की भी पहली शादी गुरमेल से हुई थी। बताते चलें कि पहली शादी से चमकीला को अमलदीप और कमलदीप नाम की दो बेटियां थी। वहीं, अमरजोत से शादी करने के बाद कपल ने अपने बेटे जैमन चमकीला का वेलकम किया था।

कैसे हुई थी हत्या?

साल 1988 में 8 मार्च को पंजाब के मेहसामपुर में बाइक सवार हमलावरों ने इस बेहतरीन जोड़ी को गोलियों ने भून दिया था। जी हां, अमरजोत और अमर सिंह चमकीला पर AK47 से लगातार फायरिंग की गई थी। बता दें कि जब उनकी हत्या हुई तो दोनों एक लाइव शो के लिए जा रहे थे और जैसे ही वो कार से बाहर निकले तो उनपर AK47 से कई राउंड गोलियां चलाई गईं। इस दौरान कपल के साथ उनकी टीम के लोग भी घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें- Pushpa की एक्टिंग करते-करते David Warner को मिला बड़ा काम, SS Rajamouli संग बने Baahubali

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो