whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कैप्टन G. R. Gopinath कौन? जिन्होंने कम लागत में लोगों तक पहुंचाई हवाई सेवा, बॉलीवुड ने बनाया 'Sarfira'

Who is Captain G. R. Gopinath, Sarfira: कौन हैं कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ (Captain G. R. Gopinath), जिन पर बनी है फिल्म 'सरफिरा'। बता दें कि हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हुआ है और इसे जल्दी ही सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।
11:17 AM Jun 29, 2024 IST | Nancy Tomar
कैप्टन g  r  gopinath कौन  जिन्होंने कम लागत में लोगों तक पहुंचाई हवाई सेवा  बॉलीवुड ने बनाया  sarfira
Captain G. R. Gopinath

Who is Captain G. R. Gopinath, Sarfira: हाल ही में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘सरफिरा’ (Sarfira) का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जो लोगों को खूब पसंद भी आया। इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया कि 1 रुपये में फ्लाइट टिकट का सपना कैसे सच होगा और इस सपने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़ेंगे। बता देते हैं कि ये कहानी कोई काल्पनिक कहानी नहीं है बल्कि इस फिल्म में कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ (Captain G. R. Gopinath) की स्टोरी दिखाई जाएगी कि कैसे उन्होंने कम लागत में लोगों तक हवाई सेवा पहुंचाई। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ?

कौन हैं कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ?

कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ का पूरा नाम गोरूर रामास्वामी अयंगर गोपीनाथ है। जी. आर. गोपीनाथ का जन्म 13 नवंबर 1951 को हसन के गोरूर में एक तमिल परिवार में हुआ था। गोपीनाथ का पालन-पोषण कर्नाटक राज्य के हसन जिले के गोरूर के छोटे से गांव में हुआ था। कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ ही एयर डेक्कन के संस्थापक हैं। इसके साथ ही वो भारतीय सेना के एक रिटायर्ड कैप्टन भी हैं। जी. आर. गोपीनाथ और ऑथर के अलावा एक राजनेता भी हैं। इसके अलावा कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ ही वो शख्स हैं, जिन्होंने भारत की पहली कम लागत वाली एयरलाइन एयर डेक्कन की स्थापना की है।

Captain G. R. Gopinath

Captain G. R. Gopinath

कैसा है फिल्म का ट्रेलर?

अपकमिंग फिल्म ‘सरफिरा’ के ट्रेलर की बात करें तो उसमें दिखाया गया है कि कैसे अक्षय कुमार, आम लोगों तक एक रुपये में हवाई सेवा पहुंचाने के लिए जद्दोजहद करते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। फिल्म का ट्रेलर लोगों को खूब पसंद आया और अब फैंस इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कब रिलीज होगी फिल्म?

वहीं, अगर इस फिल्म की रिलीज की बात करें तो अक्षय कुमार की ये फिल्म 12 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म की रिलीज से पहले लोगों में इसकी एक्साइटमेंट देखी जा सकती है। हालांकि इन सबके बीच एक सवाल ये भी है कि क्या अक्षय कुमार की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ धमाका कर पाएगी या फिर खिलाड़ी की लास्ट रिलीज फिल्मों की तरह ये भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाएगी। इस बारे में तो भई अब फिल्म की रिलीज के बाद ही पता लगेगा। देखने वाली बात होगी कि फिल्म ‘सरफिरा’ अपने ओपनिंग डे पर कितनी कमाई करती है?

यह भी पढ़ें- पहले हिन्दू-मुस्लिम वेडिंग को लेकर हुईं ट्रोल, अब फिर नेटिजंस के निशाने पर Sonakshi Sinha, क्या है वजह?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो