whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाई-पाई को मोहताज हुई सलमान खान की को-एक्ट्रेस, पति-बहन से मिला धोखा

Salman Khan's Costar Who was left penniless by husband: सलमान खान को बॉलीवुड में उनकी दरियादिली के लिए भी जाना जाता है। सलमान खान कई लोगों की मुश्किल में उनकी मदद के लिए आगे आते हैं। ऐसे में वो कौन सी एक्ट्रेस रही जिसने सलमान खान के साथ काम किया लेकिन फिर पति और बहन से धोखा मिला तो उसका सहारा सलमान खान ही बने। चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं। 
09:01 PM Jun 27, 2024 IST | News24 हिंदी
पाई पाई को मोहताज हुई सलमान खान की को एक्ट्रेस  पति बहन से मिला धोखा
who is salman khan co star huma khan who was cheated by her husband and sister

Salman Khan's Costar Who was left penniless by husband: बॉलीवुड में बहुत से एक्टर्स अपनी आंखों में लाखों सपने लिए मुंबई शहर में आते हैं। इनमें से कुछ अपने काम के दम पर तो कुछ अपनी जान पहचान के दम पर आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे एक्टर्स भी होते हैं जो ब्लॉक बस्टर फिल्म में फीचर होने के बावजूद आगे चलकर पाई पाई के मोहताज हो जाते हैं। ऐसी ही एक अदाकारा थीं जिन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म में स्क्रीन शेयर तो की लेकिन इसके बाद ये एक्ट्रेस फिल्में छोड़ अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी हो गई। इसके बाद इस एक्ट्रेस की जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो गई।

पाकिस्तान में जन्मीं हुमा खान

इस अभिनेत्री का नाम था हुमा खान। साल 1954 में पाकिस्तान में जन्मी हुमा खान को बचपन से ही एक्टिंग करने का बहुत शौक था। वो बेहतरीन अदाकारा बनना चाहती थीं। हुमा ने बचपन में ही पाकिस्तान के टीवी शोज में काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि हिंदी सिनेमा को बेहद पसंद करने वालीं हुमा 1980 में अपनी मां के साथ भारत आ गई थीं और यहां वो बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरना चाहती थीं।

बॉलीवुड में हुमा ने किया डेब्यू

हुमा ने साल 1981 में फिल्म 'आपस में बात' से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने 'आज का एमएलए', 'शराबी', 'हम हैं लाजवाब', और 'अंदर बाहर' जैसी फिल्मों में भी काम किया। करीब एक साल काम करने के बाद हुमा को मनोज कुमार के साथ फिल्म कलयुग और रामायण में सफलता मिली। लेकिन फिर सलमान खान के साथ आई एक फिल्म से तो हुमा ने घर-घर में अपनी पहचान बना ली।

'मैंने प्यार किया' में दिखीं हुमा खान

सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में हुमा ने गुलाबिया का किरदार निभाया। इस रोल में उन्हें सूरज ने इतना पसंद किया कि फिर से अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' में भी उन्हें जगह दे दी।

Huma Khan Who Was Cheated By Her Husband and Sister

Huma Khan Who Was Cheated By Her Husband and Sister

पति और बहन से मिला धोखा

हुमा के बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं कि उन्हें उन्हीं की बहन और पति से धोखा मिला था। साल 1992 में उन्होंने फिल्म जगत को अलविदा कहते हुए अपने पड़ोसी से शादी कर ली। उन्होंने अपने विवाहित जीवन पर ही सारा ध्यान देने का सोचा। लेकिन कुछ सालों बाद उनके पति विदेश चले गए और मुश्किल वक्त में हुमा को अकेले छोड़ दिया। कुछ समय के बाद हुमा ये बात जानकर टूट गईं कि उनके पति ने उन्हीं की बहन नईमा से शादी कर ली है। जिसके बाद दोनों ने हुमा का सारा पैसा भी लूट लिया और उन्हें गरीबी में रहने को मजबूर कर दिया। इसके बाद बई जैसे महंगे शहर में सरवाइव करने के लिए हुमा ने B-ग्रेड और C-ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। हालांकि फिर अचानक उनकी मदद के लिए एक अभिनेता सामने आए।

सलमान खान ने की हुमा की मदद

वो अभिनेता जो हुमा की मदद के लिए आगे आए वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के 'दिलदार खान' सलमान खान ही थे। एक इंटरव्यू में खुद हुमा ने इस बात का खुलासा किया था कि उनकी मदद के लिए सलमान खान आगे आए थे। इसके अलावा सलमान ने उनके कानूनी खर्चों को भी उठाया जब वो कोर्ट में केस लड़ रही थीं। फिलहाल हुमा 1RK में रहती हैं और सलमान ही उनका खर्चा उठा रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो