whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सोनाक्षी के ससुर के सलमान भी कर्जदार, अच्छे-अच्छे बिजनेसमैन को देते हैं मात

Iqbal Ratansi Net Worth: सोनाक्षी और जहीर ने 23 जून को शादी कर ली, जिसके बाद दोनों का ग्रैंड रिसेप्शन हुआ। इस दौरान करीबी दोस्तों से लेकर दोनों के परिवारों तक, सभी बहुत खुश नजर आए। सोनाक्षी के सास-ससुर भी इस मौके पर बच्चों को आशीर्वाद देने आए। लेकिन क्या आप जानते हैं जहां सोनाक्षी का परिवार बॉलीवुड में बड़ी पहचान रखता है वहीं जहीर का परिवार भी किसी से कम नहीं है। जहीर के पिता बड़े बिजनेसमैन हैं। चलिए आपको उनके बारे में इस रिपोर्ट में बताते हैं।
10:45 PM Jun 24, 2024 IST | News24 हिंदी
सोनाक्षी के ससुर के सलमान भी कर्जदार  अच्छे अच्छे बिजनेसमैन को देते हैं मात
Iqbal Ratansi Net Worth

Iqbal Ratansi Net Worth: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी के बाद सोशल मीडिया पर इस कपल को बधाइयों का तांता लग गया है। हर कोई इस न्यूली वेडिड कपल को बेस्ट विशिज दे रहा है। दोनों ने 23 जून को कोर्ट मैरिज की है, जिसके बाद मुंबई में इसका ग्रैंड रिसेप्शन हुआ। इस दौरान दोनों के परिवार वाले काफी खुश नजर आए। लेकिन जहां सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा और मां पूनम सिन्हा फिल्म जगत के बड़े सितारे रहे हैं, वहीं जहीर इकबाल के पिता और जहीर का परिवार भी कोई साधारण परिवार नहीं है। जहीर के पिता और सोनाक्षी के ससुर इकबाल रतनसी मुंबई के बड़े बिजनेसमैन हैं। इतना ही नहीं उनका सिनेमा से ही पुराना नाता रहा। चलिए आपको बताते हैं इकबाल रतनसी के बारे में सबकुछ।

मुंबई के बड़े बिजनेसमैन हैं इकबाल रतनसी

बेशक जहीर इकबाल बॉलीवुड में वो पहचान ना बना पाए हों जिसकी शायद उन्हें उम्मीद रही होगी लेकिन अपने पारिवारिक बिजनेस में जहीर और उनके परिवार का सिक्का चलता है। जहीर के पिता इकबाल रतनसी का ज्वैलरी बिजनेस है, जिसके अलावा उनके कई और कारोबार भी हैं। इकबाल रतनसी की नेट वर्थ का ज्यादातर हिस्सा ज्वैलरी बिजनेस से आता है। इसके अलावा अगर बात इन्वेस्टमेंट की करें तो इकबाल रतनसी ने कई कंपनियों में निवेश किया हुआ है। साथ ही उनके रियल एस्टेट सेक्टर में भी अच्छे से पांव जमे हुए हैं।

साल 2005 में उन्होंने अपनी कंपनी स्टेमैक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड शुरू की और साल 2011 तक वो इसके निदेशक रहे. इसके बाद रियल एस्टेट सेक्टर में भी अपना दबदबा कायम करने के लिए उन्होंने ब्लैक स्टोन हाउसिंग एंड इंफ्रॉस्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत की। इकबाल रतनसी ने जिस भी चीज पर अपना हाथ रखा उन्हें फायदा ही हुआ।

Iqbal Ratansi Net Worth

Iqbal Ratansi Net Worth

बॉलीवुड में भी शुरू किए बिजनेस

इकबाल रतनसी के बॉलीवुड कनेक्शन की बात करें तो इन्होंने यहां पर भी फिल्म टूल्स, लाइट्स एंड ग्रिप जो कि बॉलीवुड को लाइटिंग इक्विपमेंट स्पलाई करती है, 2016 में इस कंपनी की शुरुआत की। इकबार रतनसी ने इसके अलावा एक एंटरटेनमेंट कंपनी भी कोरोना महामारी के दौरान शुरू की, जिससे उन्हें काफी फायदा होता है। इस कंपनी का नाम जाहीरो मीडिया एंट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड है।

यह भी पढ़ें:जब शत्रुघ्न सिन्हा जैसे एक्टर जेब से खर्च करते थे पैसे, शबाना आजमी ने रिवील किए शूटिंग के किस्से

सलमान खान के करीबी दोस्त

जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी और बॉलीवुड के दंबग सलमान खान काफी पुराने दोस्त हैं। दोनों की दोस्ती तब के समय से है जब फिल्म जगत में अपना करियर बनाने का सपना लिए सलमान स्ट्रगल कर रहे थे। खुद सलमान ने 2018 में अपने एक पोस्ट में ये शेयर किया था कि वो इकबाल रतनसी के कर्जदार हैं। उनके मुश्किल समय में उनके दोस्त इकबाल रतनसी ने उन्हें बहुत पैसे दिए हैं और इस तरह से उनकी जिंदगी में उस वक्त वो पर्सनल बैंक की भूमिका निभाते थे।

सोनाक्षी के धर्म बदलने पर दिया था बयान

हाल ही में शादी से पहले जब सोनाक्षी के धर्म परिवर्तन की बातें चल रही थीं तो उन्होंने एक बयान देते हुए सभी को साफ किया था कि सोनाक्षी शादी के बाद इस्लाम को नहीं कबूलने वाली हैं। उन्होंने कहा था कि सोनाक्षी ना तो हिंदू धर्म के अनुसार शादी करेंगी और ना ही मुस्लिम रीति-रिवाजों से।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो