चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर डायरेक्टर Dilip Naik का निधन, Yash Raj Films से किया था डेब्यू

Famous Director Dilip Naik Passed Away: देश के मशहूर फिल्म डायरेक्टर का निधन हो गया है। अब सिनेमा जगत से एक बेहद बुरी खबर सामने आई है। जिसने शिल्पा शेट्टी को इस इंडस्ट्री में पहला मौका दिया था अब वो डायरेक्टर इस दुनिया में नहीं रहे।
07:15 PM May 07, 2024 IST | Ishika Jain
Famous Director Dilip Naik Passed Away
Advertisement

Famous Director Dilip Naik Passed Away: सिनेमा जगत को एक बड़ा झटका लगा है। अब एक मशहूर डायरेक्टर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। आज ही जाने-माने फिल्म निर्देशक का निधन हो गया है। इस डायरेक्टर ने अपने करियर की शुरुआत ही 'यशराज फिल्म्स' (Yash Raj Films) के बैनर तले की थी। ऐसे में उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दीं और अब उन्होंने अंतिम सांस ले ली है। ये खबर सुनकर सभी बेहद दुख में हैं। डायरेक्टर के निधन से इंडस्ट्री गमगीन हो गई है।

Advertisement

नहीं रहे डायरेक्टर दिलीप नाइक

बात दें, दिलीप नाइक (Dilip Naik) अब हमारे बीच नहीं रहे। कुछ साल पहले वो पुणे में शिफ्ट हुए थे और अब उन्होंने वहीं अपनी अंतिम सांस ली है। दिलीप नाइक ने न सिर्फ यशराज की फिल्म 'नाखुदा' से डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था बल्कि उन्हें कई फिल्मों में खुद यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर भी देखा गया था। उन्होंने फिल्म 'दाग', 'कभी-कभी', 'दूसरा आदमी' जैसी कई बड़ी फिल्मों में यश चोपड़ा को असिस्ट किया।

फिल्म डायरेक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा

यश चोपड़ा को किया था असिस्ट

वहीं, जब वो खुद डायरेक्टर बन मैदान में उतरे तो साल 1981 में आई उनकी फिल्म 'नाखुदा' में उन्होंने राज किरण, कुलभूषण खरबंदा, मदन पुरी, स्वरूप संपत, और भरत कपूर जैसे कलाकारों को कास्ट किया। इसके बाद उन्होंने शशि कपूर और राज बब्बर की फिल्म 'जायदाद' भी डायरेक्ट की। गोवर्धन असरानी, विक्रम गोखले और बिना बनर्जी की फिल्म 'नारद विवाह' के डायरेक्टर भी दिलीप नाइक ही थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्या Deepika Padukone और Ranveer Singh बच्चा होने से पहले हो जाएंगे अलग? वायरल तस्वीर से मिला जवाब

शिल्पा को दिया था पहली फिल्म का ऑफर

आपको बता दें, दिलीप नाइक ने ही शिल्पा शेट्टी को इस इंडस्ट्री में ब्रेक दिया था। जिस दौरान वो यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहे थे तब उन्होंने 11वीं कक्षा में पढ़ रहीं 17 साल की शिल्पा को पहली फिल्म का ऑफर दिया था। इतना ही नहीं जब शिल्पा ने उन्हें बताया कि उनके पिता उन्हें फिल्मों में नहीं आने देना चाहते तो दिलीप उनके घर गए और एक्ट्रेस के पिता को भी मना लिया। ये बात और है कि वो फिल्म कभी रिलीज न हो सकी। वहीं, अब उनके निधन का सभी शोक मना रहे हैं।

Advertisement
Tags :
CELEBRITY DEATHYash Raj Films
Advertisement
Advertisement