whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सुपरस्टार का बेटा, फिर भी करियर फ्लॉप, टीवी ने भी नहीं दिया साथ, अब कहां गुम शाहरुख खान के 'भाई'?

Zayed Khan Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के छोटे भाई का किरदार निभा चुके एक्टर जायद खान आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्मों से दूर एक्टर अब क्या कर रहे हैं आइए जानते हैं।
07:23 AM Jul 05, 2024 IST | Jyoti Singh
सुपरस्टार का बेटा  फिर भी करियर फ्लॉप  टीवी ने भी नहीं दिया साथ  अब कहां गुम शाहरुख खान के  भाई
Zayed Khan Birthday Special.

Zayed Khan Birthday Special: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं न' तो आपने देखी ही होगी? इस फिल्म के लगभग सभी गाने काफी हिट हुए थे। ये फिल्म भी काफी हिट रही थी। वहीं फिल्म में शाहरुख के छोटे भाई 'लक्की' का किरदार निभाने वाले जायद खान ने अपनी एक्टिंग से कई लोगों को इम्प्रेस किया था। आज हम जायद खान के बारे में बात करेंगे क्योंकि आज उनका जन्मदिन है। आपको बता दें कि एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड इंडस्ट्री से की थी। वो बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे संजय खान के बेटे थे इसलिए उन्हें फिल्में भी आसानी से मिल गईं। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बाद भी जायद अपने स्टारडम को बरकरार नहीं रख पाए। आज वो फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह गायब हो चुके हैं। तो आइए जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि आखिर जायद खान कहां हैं और उनकी कमाई का जरिया क्या है?

साल 2003 में किया था डेब्यू

बॉलीवुड एक्टर जायद खान का जन्म 5 जुलाई, 1980 में हुआ था। उनके पिता संजय खान इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर होने के साथ-साथ निर्माता-निर्देशक भी रह चुके हैं। एक्टर की बहन सुजैन खान और एक्स जीजू ऋतिक रोशन हैं। फिल्म और एक्टिंग के माहौल के बीच में रहे जायद खान ने अपना बॉलीवुड करियर साल 2003 में आई फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से शुरू किया था। हालांकि उनकी डेब्यू फिल्म ही फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने रॉकी, क्लब, दस, युवराज और वादा जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई।

बैक टू बैक दीं फ्लॉप फिल्में

जायद खान को पॉपुलैरिटी मिली शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं न' से जिसमें उन्होंने एक्टर के छोटे भाई लक्की का किरदार निभाया था। फिल्म में उनकी जोड़ी अमृता राव के साथ बनी थी। जायद खान की एक्टिंग को काफी सराहा भी गया लेकिन फ्यूचर में उन्हें कुछ खास फायदा नहीं मिला। बैक टू बैक फ्लॉप देने के चलते एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली और टीवी इंडस्ट्री की ओर रुख कर लिया।

छोटे पर्दे पर भी नहीं मिली पहचान

जायद खान को आखिरी बार बड़े पर्दे पर साल 2015 में आई फिल्म 'शराफत गई तेल लेने' में देखा गया था। इसके बाद उन्हें टीवी शो 'हासिल' में देखा गया था। ये शो साल 2017 में टेलीकास्ट हुआ था। हालांकि छोटे पर्दे पर भी उनका चार्म फीका पड़ गया। इसके बाद जायद खान पर्दे से पूरी तरह से गायब हो गए। हालांकि सुजैन खान के भाई सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से कनेक्ट रहते हैं।

बचपन की दोस्त से रचाई शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जायद खान फिल्म इंडस्ट्री से दूर अब बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं। यही बिजनेस उनकी कमाई का जरिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर की नेटवर्थ 1500 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है। उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो जायद ने अपनी बचपन की दोस्त मलाइका पारेख से साल 2005 में शादी की थी। उनके दो बच्चे जिदान और आरिज हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो