whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Fact Check: क्या आपसे भी Ratan Tata के नाम पर मांगा गया पैसा? वायरल हो रहा Deepfake वीडियो

Ratan Tata Deepfake Video: डीपफेक वीडियो बनाने वालों ने रतन टाटा को भी नहीं छोड़ा। उनके नाम से देशवासियों को इन्वेस्टमेंट करके मुनाफा कमाने का ऑफर दिया गया है।
10:27 AM Dec 07, 2023 IST | Khushbu Goyal
fact check  क्या आपसे भी ratan tata के नाम पर मांगा गया पैसा  वायरल हो रहा deepfake वीडियो
Ratan Tata Deepfake Video

Ratan Tata Deepfake Video Viral: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब बिजनेस टायकून रतन टाटा भी Deepfake का शिकार हो गए हैं। दरअसल, Ratan Tata के नाम का मिसयूज किया है। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली गई है, जिसमें उनकी कंपनी में निवेश करके 100 प्रतिशत मुनाफा कमाने का लालच दिया गया है। इसमें रतन टाटा का एक वीडियो भी है, जिसमें वे नजर आ रहे हैं। वहीं इस वीडियो में जो महिला नजर आ रही है, वह खुद को टाटा की मैनेजर बता रही है, लेकिन जब टाटा समूह तक यह पोस्ट पहुंची तो कंपनी की ओर से इसे फर्जी बताया गया। साथ लोगों को इस पोस्ट से अलर्ट रहने की अपील की गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम पोस्ट में सोना अग्रवाल नामक यूजर द्वारा अपलोड की गई है। इसमें टाटा कंपनी में इन्वेस्टमेंट करने की अपील की गई है। इसके लिए Ratan Tata के डीपफेक वीडिया और इंटरव्यू का इस्तेमाल किया गया है। सोना अग्रवाल खुद को टाटा की मैनेजर बता रही है। पोस्ट में लिखा है कि भारत वासियों के लिए रतन टाटा की एक सिफारिश। आपके पास 100 प्रतिशत गारंटी के साथ जोखिम फ्री होकर आज ही निवेश को बढ़ाने का मौका है। इसके लिए अभी चैनल पर जाएं।' वीडियो में मुनाफे का दावा करते हुए लोगों के बैंक अकाउंट में पैसे जमा होने के मैसेज भी दिखाए गए हैं। यही पोस्ट वायरल होते हुए कंपनी अधिकारियों तक पहुंची।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पोस्ट गत 30 अक्टूबर को पोस्ट की गई थी। वहीं टाटा ने पोस्ट, वीडियो और मैसेज को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करके उसे फर्जी लिखा है। साथ ही संदेश दिया कि टाटा समूह या Ratan Tata के नाम से अगर कोई पैसे मांगे या इन्वेस्ट करने का, मुनाफा कमाने का लालच दे तो सावधान रहें। आप साइबर फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं। इस चक्कर में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा सकता है। ऐसे में कहीं भी इन्वेस्टमेंट करने से पहले ऑफर की पूरी तरह से जांच परख कर लें, अन्यथा नुकसान उठाएंगे।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

news24 Whatsapp Channel

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो