खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Fact Check: क्या विश्व कप में पाकिस्तान को हराने पर रतन टाटा राशिद खान को देंगे 10 करोड़ इनाम? जांच में सामने आई सच्चाई

Fact Check: पाकिस्तान की हार के बाद एक खबर वायरल हुई कि रतन टाटा राशिद खान को 10 करोड़ का इनाम देंगे। जानें इस खबर की सच्चाई।
04:36 PM Oct 30, 2023 IST | Abhinav Raj
राशिद खान और रतन टाटा।
Advertisement

Fact Check: अफगानिस्तान ने विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था। अफगानिस्तान के घातक गेंदबाज राशिद खान ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि रतन टाटा ने राशिद खान को 10 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। अब रतन टाटा ने खुद ट्वीट कर इस वायरल खबर की सच्चाई बताई है।

Advertisement

जानें क्या है पूरा मामला?

अफगानिस्तान की जीत के बाद जो खबर वायरल हो रही है, उसके मुताबिक विश्व कप में अफगानिस्तान द्वारा पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय ध्वज लहराने के लिए आईसीसी ने कथित तौर पर क्रिकेटर राशिद खान पर 55 लाख का जुर्माना लगा दिया था। इसके बाद रतन टाटा ने ऐलान किया है कि टाटा ग्रुप की ओर से राशिद को 10 करोड़ रुपये इनाम दिए जाएंगे। यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है। खबर वायरल होने के बाद रतन टाटा ने खुद इसकी सच्चाई बताते हुए ट्विटर हैंडल पर पोस्ट डाला है।

ये भी पढ़ें:- Babar Azam ने जीता भारतीय फैंस का दिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर कह दी बड़ी बात

रतन टाटा ने खुद बताई सच्चाई

रतन टाटा ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट संकाय को किसी क्रिकेटर पर जुर्माना लगाने का सुझाव नहीं दिया है और न ही हमने इनाम की घोषणा या सुझाव दिया है। मेरा क्रिकेट से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि कृपया इस तरह के व्हाट्सएप फॉरवर्ड और वीडियो पर तब तक विश्वास न करें, जब तक कोई जानकारी मेरे किसी आधिकारिक प्लेटफॉर्म से न आएं। इससे साफ है कि टाटा ग्रुप की ओर से किसी भी खिलाड़ी को इनाम की घोषणा नहीं की गई है। यह सिर्फ एक अफवाह है और कुछ भी नहीं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
FACT CHECKODI World Cup 2023pak vs afgRashid KhanRatan Tata
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement