whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Airtel ने कर दिया कमाल...लाया AI-वाला स्पैम फिल्टर, जानें कैसे करेगा काम

Airtel AI-Powered Spam Detection Solution: अगर आप भी बहुत ज्यादा स्पैम कॉल या मैसेज से परेशान हो गए हैं तो एयरटेल आपकी ये समस्या खत्म करने जा रहा है। चलिए जानें इसके बारे में
01:28 PM Sep 25, 2024 IST | Sameer Saini
airtel ने कर दिया कमाल   लाया ai वाला स्पैम फिल्टर  जानें कैसे करेगा काम

Airtel AI-Powered Spam Detection Solution: भारती एयरटेल ने देश में एक बड़ा कदम उठाते हुए अपने करोड़ों ग्राहकों को स्पैम कॉल और मैसेज से बचाने के लिए एक नया AI-बेस्ड  स्पैम फिल्टर लॉन्च किया है। यह फिल्टर पूरी तरह से ऑटोमैटिक है और सभी एयरटेल ग्राहकों के लिए बिना किसी एक्स्ट्रा पैसे खर्च किए  उपलब्ध होगा। अगर आप भी बहुत ज्यादा स्पैम कॉल या मैसेज से परेशान हो गए हैं तो ये फ़िल्टर आपकी काफी ज्यादा मदद कर सकता है। चलिए जानते हैं ये कैसे काम करेगा...

Advertisement

कैसे काम करता है ये फिल्टर?

बता दें कि यह फिल्टर नेटवर्क और आईटी सिस्टम के साथ मिलकर दो लेवल पर काम करता है। कंपनी का नया एआई एल्गोरिदम स्पैम कॉल और एसएमएस का डिटेल्ड एनालिसिस करके उसे पहचानता है। यह सिस्टम हर दिन अरबों कॉल और मैसेज का एनालिसिस कर सकता है और सस्पीशियस एक्टिविटी को तुरंत पहचान लेता है। इतना ही नहीं ये फिल्टर मालिसियस लिंक वाले मैसेज को भी पहचानता है और यूजर्स को इसकी चेतावनी देता है।

Airtel launches India's first AI-powered spam detection solution

Advertisement

क्या है इसके फायदे?

  • स्पैम फ्री एक्सपीरियंस: अब आपको अनवांटेड कॉल्स और मैसेज से परेशान होने की जरूरत नहीं।
  • सेफ ब्राउज़िंग: इतना ही नहीं ये AI-वाला स्पैम फिल्टर सेफ ब्राउज़िंग में भी आपकी मदद करेगा। आप मालिसियस लिंक से बच पाएंगे।
  • ऑटोमैटिक और फ्री: यह सर्विस पूरी तरह से ऑटोमेटिक तरीके से काम करेगी और सभी एयरटेल ग्राहकों के लिए फ्री है।

क्यों है AI-वाला स्पैम फिल्टर इतना खास?

स्पैम कॉल और मैसेज एक बड़ी समस्या हैं जो न केवल हमारे समय बर्बाद करती हैं बल्कि हमारी सुरक्षा के लिए भी खतरा पैदा करती हैं। एयरटेल का यह नया फिल्टर इस समस्या का समाधान लग रहा है। एयरटेल का AI-बेस्ड स्पैम फिल्टर एक बड़ा कदम है जो हमारे कम्युनिकेशन को सिक्योर बनाता है। यह न केवल हमारे समय बचाता है बल्कि हमें धोखाधड़ी से भी बचाता है। बता दें कि जियो की तरफ से अभी आपको ऐसी कोई सुविधा नहीं मिलती।

ये भी पढ़ें : SBI के लाखों खाताधारकों के लिए गुडन्यूज, ATM से पैसे निकालने को डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो