whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लाखों मोबाइल ग्राहकों को बड़ा झटका! 3 प्लान्स के बढ़े दाम; अब कितनी ढीली करनी होगी जेब?

Airtel Recharge Plan Hike : एयरटेल यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। कंपनी ने अपने तीन पॉपुलर डेटा पैक महंगे कर दिए हैं। अब आपको इन प्लान्स के लिए 60 रुपये तक ज्यादा खर्च करने होंगे।
11:14 AM Jul 14, 2024 IST | Sameer Saini
लाखों मोबाइल ग्राहकों को बड़ा झटका  3 प्लान्स के बढ़े दाम  अब कितनी ढीली करनी होगी जेब

Airtel Recharge Plan Hike: जुलाई महीने की शुरुआत में कीमतें बढ़ाने के बाद अब फिर एयरटेल ने अपने लाखों मोबाइल ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपने तीन पॉपुलर डेटा पैक्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। जून महीने में एयरटेल ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में 21 फीसदी तक बढ़ोतरी की थी, जोकि 3 जुलाई से लागू हुई थी। अब कंपनी ने इस पर और पानी फेरते हुए तीन और डेटा पैक्स को महंगा कर दिया है।

कौन से प्लान हुए महंगे?

एयरटेल ने जिन तीन डेटा पैक्स की कीमतें बढ़ाई हैं, उनमें 99 रुपये, 181 रुपये और 301 रुपये वाले पॉपुलर पैक शामिल हैं। इन पैक्स को कंपनी ने 60 रुपये तक महंगा कर दिया है। अब आपको 181 रुपये वाला पैक 211 रुपये में खरीदना होगा।

ग्राहकों पर क्या होगा असर?

एयरटेल के इस फैसले से ग्राहकों को डबल झटका लगा है। पहले ही जून में कीमतें बढ़ चुकी थीं और अब फिर से बढ़ोतरी हुई है। इससे ग्राहकों की जेब पर काफी बोझ पड़ेगा।

Airtel Recharge Plan Hike

क्यों बढ़ाई जा रही हैं कीमतें?

कंपनियां अपनी सर्विस को बेहतर करने के लिए लगातार पैसा खर्च करती हैं और इसीलिए उन्हें समय-समय पर कीमतें बढ़ानी पड़ती हैं, लेकिन लगातार बढ़ती कीमतों से ग्राहकों में नाराजगी भी बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें : BSNL दे रहा है ऑफर! घर बैठे Free में मिलेगी SIM, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

क्या हैं नई कीमतें?

इस हालिया बढ़ोतरी के बाद अब आपको 181 रुपये वाला डेटा प्लान 30 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 211 रुपये में पड़ेगा। इस प्लान में कंपनी 30 दिन वैलिडिटी के साथ डेली 1जीबी डेटा ऑफर करती है। एयरटेल का ये एक ऐसा प्लान है जिसमें आपको एक्स्ट्रा 1GB डेटा भी मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने 301 रुपये वाले प्लान को 60 रुपये महंगा कर दिया है, जिसके बाद इसकी कीमत 361 रुपये हो गई है।

अब क्या करें?

  • अन्य कंपनियों के प्लान्स देखें: आप अन्य टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स की तुलना कर सकते हैं और सबसे सस्ता और बेहतर प्लान चुन सकते हैं।
  • पोर्टेबिलिटी का लाभ उठाएं: अगर आपको कोई और अच्छा प्लान नहीं मिल रहा है तो आप अपनी नंबर पोर्टेबिलिटी करवा सकते हैं।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो