whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

...तो क्या बेकार हो जाएगा आपका फोन? सिर्फ इन Smartphones पर मिलेगा Android 15

Android 15 Beta 2 Full list of Devices: गूगल ने Android 15 का बीटा 2 रोल आउट करना शुरू कर दिया है। उन स्मार्टफोन्स की भी लिस्ट सामने आ गई है जिन्हें ये अपडेट जल्द मिलने वाला है। हालांकि बहुत से लोगों के मन में ये सवाल भी चल रहा है कि जिन्हें अपडेट नहीं मिला तो क्या उनका फोन बेकार हो जाएगा? चलिए इसके बारे में जानते हैं...
05:37 PM May 16, 2024 IST | Sameer Saini
   तो क्या बेकार हो जाएगा आपका फोन  सिर्फ इन smartphones पर मिलेगा android 15

Android 15 Beta 2 Full list of Devices: Android 15 रोल आउट के लिए लगभग तैयार है। Google ने भी लेटेस्ट Android वर्जन में मिलने वाले फीचर्स से पर्दा उठा दिया है। इससे पहले 14 मई को गूगल ने I/O 2024 इवेंट में दूसरे बीटा अपडेट के जारी होने की पुष्टि की थी। पिक्सेल डिवाइस को पहले ही अपडेट मिल चुका है और जो लोग अन्य Android फोन का यूज कर रहे हैं वे भी लेटेस्ट एंड्रॉइड ओएस का जल्द एक्सपीरियंस कर सकेंगे। स्टेबल वर्जन इस साल सितंबर के आसपास जारी होने की उम्मीद है। जो लोग अंतिम रिलीज का इंतजार नहीं कर सकते, वे बीटा वर्जन अभी डाउनलोड कर सकते हैं।

हॉनर, iQOO, लेनोवो, नथिंग, वनप्लस, ओप्पो, रियलमी, टेक्नो, वीवो और श्याओमी के कुछ डिवाइस को भी Android बीटा 2 अपडेट मिल रहा है। इनमें वनप्लस 12, Xiaomi 14, Realme 12 Pro+ भी शामिल है। नया Android ओएस एक प्राइवेट स्पेस ऐप्स फीचर लाता है, जो आपको अपने कुछ ऐप्स को छिपाने की सुविधा देता है और प्रोफाइल लॉक होने पर वे हाल के ऐप्स, नोटिफिकेशन या सेटिंग्स में दिखाई नहीं देते हैं।

इसके अलावा, एंड्रॉयड 15 रिफाइंड मीडिया परमिशन मैनेजमेंट भी ऑफर कर रहा है, जो ऐप्स को सिर्फ हाल ही में फोन में ऐड की गई फोटो और वीडियो को यूज करने की परमिशन देता है। आइए जानते हैं किन्हें मिलेगा एंड्रॉइड 15 बीटा 2 अपडेट...

Android 15 Beta 2: इन्हें मिलेगा अपडेट

-OnePlus 12
-OnePlus Open
-Oppo Find N3
-Realme 12 Pro+ 5G
-Sharp AQUOS sense 8
-Honor Magic 6 Pro
-Honor Magic V2
-Vivo X100
-iQOO 12
-Lenovo Tab Extreme
-Nothing Phone (2a)
-Tecno Camon 30 Pro 5G
-Xiaomi 14
-Xiaomi 13T Pro
-Xiaomi Pad 6S Pro 12.4
-Pixel 6 series
-Pixel 6a
-Pixel 7 series
-Pixel 7a
-Pixel Tablet
-Pixel Fold
-Pixel 8 series
-Pixel 8a

क्या बेकार हो जाएगा आपका फोन?

अपडेट न मिलने की वजह से क्या आपको भी ऐसा लग रहा है कि अब आपका फोन बेकार हो जाएगा, तो आपको बता दें ऐसा बिलकुल भी नहीं है। अभी कंपनी सिर्फ एंड्रॉइड 15 का बीटा 2 वर्जन रोल आउट कर रही है। इस साल सितंबर के आसपास कंपनी इसका स्टेबल वर्जन रोल आउट कर सकती है। उस वक्त कई स्मार्टफोन्स को ये स्टेबल अपडेट मिल सकता है। आप इस अपडेट के बिना भी फोन को वैसे ही यूज कर पाएंगे लेकिन आप नए फीचर्स का मजा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा अगर आपके पास कोई ऐसा फोन है जिसे अब आगे OS अपडेट नहीं मिलेगा तो भी आपको ये नया एंड्रॉइड 15 अपडेट नहीं मिलेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो