whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google I/O: आज जारी होगा Android 15 का नया बीटा अपडेट, मिलेंगे 5 खास फीचर्स  

Android 15 Release Date and Features: Android 15 का नया बीटा अपडेट आज जारी होगा। कंपनी ने इसके फीचर्स का खुलासा पहले ही कर दिया है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
10:06 AM May 15, 2024 IST | Sameer Saini
google i o  आज जारी होगा android 15 का नया बीटा अपडेट  मिलेंगे 5 खास फीचर्स  

Android 15 Release Date and Features: कल गूगल का सबसे बड़ा इवेंट यानी Google I/O था। इस एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में टेक दिग्गज ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। जैसे ही Google I/O शुरू हुआ तो सबसे पहले टेक दिग्गज ने जेमिनी AI से जुड़ी घोषणाओं की झड़ी लगा दी, जिसमें कंपनी ने अपने डीपमाइंड लैब्स में काम कर रहे सभी इन्नोवेशंस के बारे में बताया गया। हालांकि, Google सर्च इंटीग्रेशन, जेमिनी 1.5 प्रो और जेमिनी ऐप सहित जेमिनी के लिए कई नई फीचर्स के लॉन्च के बीच, गूगल ने Android 15 का नया बीटा अपडेट जारी करने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि ये नया अपडेट आज यानी 15 मई को जारी किया जाएगा।

AI को लेकर एक्साइटेड

इस बार इवेंट में ऐसा लग रहा था कि मानो कंपनी Android के नए अपडेट के रिलीज से भी ज्यादा AI को लेकर एक्साइटेड थी। कंपनी ने कुछ देर AI फीचर्स पर बात की इसके बाद लेटेस्ट Android बीटा से पर्दा उठाया लेकिन इसके कुछ ही देर बाद कंपनी फिर से AI के बारे में बात करने लगी और जेमिनी पर्सनल असिस्टेंट ऐप के अपडेट और जेमिनी नैनो के फ्यूचर के बारे में बताने लगी। इसी बीच कंपनी ने नए अपडेट के साथ आने वाले फीचर्स के बारे में भी बताया। आइए हम आपको ऐसे ही 5 खास फीचर्स के बारे में बताते हैं...

Edge-to-Edge App Experience

Android 15 के इस नए अपडेट के साथ कंपनी ने ऐप्स में बॉटम ब्लैक बार को हटा दिया है, जो स्क्रीन पर कुछ भी देखने के एक्सपीरियंस को और भी बढ़ा देता है और आपको ज्यादा स्क्रीन स्पेस देखने को मिलता है। नए अपडेट को करने के बाद आप इसका यूज कर सकते हैं बस आपको इसके लिए ऐप को भी अपडेट करना होगा।

ये भी पढ़ें : Google ने बताई बड़े काम की Safe Mode ट्रिक, तेज हो जाएगी धीमे हो चुके Android फोन की स्पीड

स्मूथ NFC ट्रांसक्शन्स

नया ओएस आसान और ज्यादा रिलायबल ट्रांसक्शन्स के लिए नियर फील्ड कम्युनिकेशन यानी NFC हैंडलिंग में भी सुधार लेकर आया है।

स्क्रीन शेयरिंग होगी बेहतर

एंड्रॉइड 15 यूजर्स को फुल स्क्रीन के बजाय किसी खास ऐप के लिए भी विंडो शेयर करने की सुविधा देता है, यह सुविधा पहले पिक्सेल डिवाइस के लिए और बाद में सभी के लिए रोल आउट की जा सकती है।

एक्सपैंडेड कनेक्टिविटी  

Google Satellite नेटवर्क के लिए भी सपोर्ट को बढ़ा रहा है, जिससे ऐप्स लिमिटेड नेटवर्क कवरेज वाले एरिया में Satellite कनेक्शन का यूज करने में सक्षम होंगे।

बेहतर कैमरा कंट्रोल

एंड्रॉइड 15 बेहतर फोटो अडॉप्टेशन के लिए कम लाइट में परफॉर्मेंस और फ्लैश इंटेंसिटी जैसी कैमरा सेटिंग्स पर और भी बेहतर कंट्रोल दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो