whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone में भी रिकॉर्ड करके सुन सकेंगे बाबू-शोना की बातें, आ गया ये खास फीचर

iOS 18 Call Recording Feature: अब आप iPhone में भी बाबू-शोना की बातें रिकॉर्ड करके सुन सकेंगे। जी हां, कंपनी ने iOS 18 के साथ कमाल का फीचर पेश किया है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
08:06 AM Jun 12, 2024 IST | Sameer Saini
iphone में भी रिकॉर्ड करके सुन सकेंगे बाबू शोना की बातें  आ गया ये खास फीचर

iOS 18 Call Recording Feature: एप्पल ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस यानी WWDC 2024 में iOS 18 की घोषणा कर दी है। वहीं, इस नए OS के साथ कंपनी ने Android का सबसे खास फीचर सालों बाद iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। दरअसल कंपनी ने फोन ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को पेश कर दिया है। आने वाला OS आपको ऐप का इस्तेमाल करके कॉल रिकॉर्ड करने और कॉल को ट्रांसक्राइब करने की सुविधा देगा। आप कॉलिंग के दौरान इस नई रिकॉर्डिंग सुविधा को यूज कर सकते हैं।

बोले गए शब्दों की बनेगी ट्रांसक्रिप्ट

हालांकि इसमें भी Android की तरह कॉल रिकॉर्डिंग ऑन करने पर सामने वाले को एक अलर्ट जाएगा। यही नहीं जब कॉल रिकॉर्ड की जा रही होगी, तो iPhone बोले गए शब्द की ट्रांसक्रिप्ट भी शो करेगा। साथ ही, यह सुविधा आसानी से याद रखने के लिए उसकी एक समरी भी तैयार करेगी। कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन के अलावा, यूजर iOS 18 पर फोन ऐप में कॉल हिस्ट्री को ज्यादा आसानी से ढूंढ सकते हैं, स्मार्ट तरीके से डायल कर सकते हैं और सिम कार्ड को आसानी से स्विच कर सकते हैं।

Android पर काफी पहले से फीचर 

Android डिवाइस पर फोन ऐप में रिकॉर्डिंग फीचर काफी समय से उपलब्ध है। जबकि Google पहले से ही फोन ऐप के जरिए कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा देता है, Samsung, OnePlus जैसे कई Android स्मार्टफोन मेकर्स भी रिकॉर्डिंग की सुविधा देते हैं।

iOS 18 Call Recording

ये भी पढ़ें : IPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर! सिर्फ इन मॉडल्स को मिलेगा IOS 18 का अपडेट; देखें लिस्ट

दिखेगा रिकॉर्डिंग बार

Apple की बात करें तो, यह फीचर साउंडवेव और रिकॉर्डिंग Duration के दौरान एक रिकॉर्डिंग बार भी शो करेगा। जैसे ही ये रिकॉर्डिंग ट्रांसक्राइब की जाती है, यूजर्स Apple इंटेलिजेंस बीटा के जरिए से बातचीत का समरी तैयार कर सकते हैं। नोट्स ऐप में भी इसी तरह की ऑडियो रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन फीचर मिलता है।

इन देशों में उपलब्ध फीचर  

ट्रांसक्रिप्शन फीचर यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, भारत, आयरलैंड, न्यूजीलैंड और सिंगापुर में अंग्रेजी में उपलब्ध होगा। iOS 18 की रिलीज की बात करें तो, iOS 18 प्रीव्यू डेवलपर बीटा अब उपलब्ध है। जबकि पब्लिक बीटा अगले महीने जारी किया जाएगा, स्टेबल बिल्ड iPhone 16 के साथ आ सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो