whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खुशखबरी! iPhone 16 की कम होगी कीमत? कंपनी करने जा रही है बड़ा बदलाव

Apple iPhone 16 More Affordable: क्या आप जानते हैं एप्पल अपने iPhone को और सस्ता बनाने के लिए कमर कस रहा है। हालिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आने वाली 16 सीरीज पहले से सस्ती हो सकती है। चलिए जानें कैसे...
01:30 PM Aug 20, 2024 IST | Sameer Saini
खुशखबरी  iphone 16 की कम होगी कीमत  कंपनी करने जा रही है बड़ा बदलाव

Apple iPhone 16 More Affordable: क्या आप भी iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं? तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने अपने आगामी iPhone 16 सीरीज के प्रीमियम मॉडल, iPhone 16 Pro और Pro Max को भारत में ही बनाने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने तमिलनाडु स्थित अपने कारखाने में हजारों कर्मचारियों को इन मॉडल्स के मैन्युफैक्चरिंग के लिए ट्रेनिंग देना भी शुरू कर दिया है। चलिए इसके बारे में जानें...

भारत में बनेंगे प्रो मॉडल्स

रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के पार्टनर फॉक्सकॉन जल्द ही तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में स्थित अपनी फैक्ट्री में iPhone 16 Pro के लिए 'न्यू  प्रोडक्ट इंट्रोडक्शन' (NPI) प्रोसेस शुरू करेगा। यह प्रोसेस आम तौर पर किसी नए प्रोडक्ट के मैन्युफैक्चरिंग की शुरुआती अवस्था होती है। एक बार जब iPhone 16 Pro और Pro Max को वैश्विक स्तर पर लॉन्च कर दिया जाएगा, तो भारत में बड़े पैमाने पर इनका प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा।

कौन-कौन करेगा iPhone 16 Pro की मैन्युफैक्चरिंग?

फॉक्सकॉन के अलावा, एप्पल के अन्य भारतीय पार्टनर जैसे पेगाट्रॉन और टाटा ग्रुप भी iPhone 16 Pro मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग कर सकते हैं। इससे भारत में iPhone का प्रोडक्शन और बढ़ जाएगा। इससे कहीं न कहीं नए मॉडल्स की कीमतें कम होने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

iPhone 16 Pro

भारत में कब उपलब्ध होंगे ये iPhone?

भारत में बने iPhone 16 और इसके प्रो मॉडल उसी दिन उपलब्ध होने की उम्मीद है जिस दिन इन्हें वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि एप्पल ने भारत में अपने iPhone मॉडल्स का प्रोडक्शन बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें : Disney+ Hotstar हो जाएगा गायब? मुकेश अंबानी कर रहे हैं खास तैयारी

होंगे ये फायदे

भारत में iPhone की मैन्युफैक्चरिंग होने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही यह भारत को वैश्विक स्मार्टफोन मेकर बनने में भी काफी मदद करेगा। देश में प्रोडक्शन से iPhone की कीमतों में कमी आ सकती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो