whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone 16 से जुड़ा एक और बड़ा लीक, देखकर भारतीयों के मन में फूटे लड्डू

Apple iPhone 16 Pro box label: अगर आप भी नई आईफोन 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। इस बार नए आईफोन भारत में असेंबल होंगे, जिससे जुड़े कई लीक्स सामने आ गए हैं। चलिए इसके बारे में जानें...
07:04 AM Aug 22, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 16 से जुड़ा एक और बड़ा लीक  देखकर भारतीयों के मन में फूटे लड्डू

Apple iPhone 16 Pro New Leaks: iPhone 16 की ऑफिशियल अनाउंसमेंट में बस कुछ हफ्ते बाकी हैं और लीक्स रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालिया लीक्स में बताया गया था कि Apple इस साल के iPhones के Pro मॉडल को पहली बार भारत में तैयार करेगा, ताकि कंपनी की चीन पर निर्भरता कम हो सके। अब एक और लीक सामने आया है, जिससे कहीं न कहीं यह साफ हो गया है कि इस बार Pro मॉडल भारत में ही मैन्युफैक्चर होगा। ताजा लीक्स में फोन के बॉक्स का लेबल सामने आया है, जिसमें लिखा हुआ है कि iPhone 16 Pro भारत में असेंबल हुआ है।

iPhone 16 Pro भारत में किया जाएगा असेंबल

चीनी सोशल नेटवर्क Weibo पर "OvO" नाम के एक लीकर ने तस्वीर शेयर की है, जिसमें iPhone 16 Pro बॉक्स को सील करने वाला लेबल दिखाया गया है। प्रोडक्ट के नाम के अलावा लेबल पर "भारत में असेंबल" भी लिखा है, जो किसी प्रो मॉडल के लिए पहली बार होगा। हालांकि हम इस फोटो को लेकर कोई दावा नहीं करते कि यह सही है, लेकिन अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में भी iPhone 16 Pro की मैन्युफैक्चरिंग भारत में होने की बात कही गई है।

Apple iPhone 16 Pro New Leaks

टाटा ग्रुप भी तैयार करेगा iPhone

पिछले महीने, मीडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि Apple Foxconn के साथ पार्टनरशिप में भारत में नए iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को असेंबल करेगा। हाल ही में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने भी इसी तरह की एक रिपोर्ट शेयर की थी। इस बार यह भी बताया गया है कि पेगाट्रॉन और टाटा ग्रुप जैसे अन्य पार्टनर भी देश में असेंबली प्रोसेस में मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें: मंगलवार की रात…iPhone लवर्स की उड़ने वाली है नींद!

चीन का साथ छोड़ रहा Apple?

पिछले साल, Apple ने चीन के साथ-साथ भारत में iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल को असेंबल करना शुरू किया था, जो देश के लिए भी पहली बार था। स्थानीय स्तर पर iPhone असेंबल करके कर कटौती करने के अलावा, Apple का लक्ष्य अपने प्रोडक्ट्स के प्रोडक्शन और चीन पर अपनी निर्भरता को भी कम करना है। कंपनी के पास वियतनाम और ब्राज़ील में भी असेंबली की फैसिलिटीज हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो