पुराना आईफोन है और iPhone 16 लेना चाहते हैं? जानें किस मॉडल पर कितना एक्सचेंज ऑफर दे रहा Apple

Apple iPhone 16 : एप्पल ने अपने आईफोन की नई 16 सीरीज लॉन्च कर दी है। कई ने फीचर्स और बदलावों से लैस इस सीरीज ने आईफोन फैंस को खासा एक्साइटेड कर दिया है। जिन लोगों के पास पुराना आईफोन है और वह नए आईफोन 16 का मजा लेना चाहते हैं उनके लिए कंपनी एक खास स्कीम भी लाई है।

featuredImage
Apple iPhone 16

Advertisement

Advertisement

Apple Trade-In Scheme : टेक जगत की दिग्गज कंपनी एप्पल ने हाल ही में लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज लॉन्च की है। इस सीरीज का बेस मॉडल सबसे बजट फ्रेंडली ऑप्शन मिलता है। जैसा कि एप्पल के हर लॉन्च इवेंट को लेकर दिखता है कि आईफोन यूजर्स नए फीचर्स और मॉडल का एक्सपीरियंस लेने के लिए कितने उतावले हैं। आईफोन 16 सीरीज के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं तो एप्पल का ट्रेड-इन प्रोग्राम आपको काफी सस्ते में नए आईफोन का मजा दिला सकता है।

एप्पल का यह प्रोग्राम उन लोगों के लिए जो पहले से आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप कौन से मॉडल का यूज कर रहे हैं, फोन की कंडीशन कैसी है, जैसी बातों को ध्यान में रखते हुए एप्पल आईफोन 16 के लिए एक्सचेंज की पेशकश कर रहा है। अब अगर आप यह सोच रहे हैं कि आपके पास जो मॉडल है उसके लिए एप्पल कितना एक्सचेंज ऑफर देगा तो ज्यादा रिसर्च करने की जरूरत नहीं है। यहां जानिए आईफोन 12, 13, 14 और पिछली सीरीज 15 के स्मार्टफोन्स पर एक्सचेंज के तहत आखिर कितना ऑफर मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: iPhone 16 विदेश में सस्ता या भारत में? Price कंपैरिजन

दरअसल, एप्पल के इस ट्रेड इन प्रोग्राम के तहत यूजर्स अपनी मौजूदा डिवाइस के लिए अच्छी कीमत पा सकते हैं और उस राशि को नया आईफोन 16 खरीदने में एडजस्ट कर सकते हैं। इस स्कीम का फायदा ऑनलाइन या फिर एप्पल स्टोर पर जाकर उठाया जा सकता है। एप्पल का कहना है कि अगर किसी यूजर का पुराना फोन क्रेडिट के लिए एलिजिबल नहीं पाया जाता है तो कंपनी उस फोन को मुफ्त में रिसाइकिल करेगी।

ये भी पढ़ें: iPhone 16 में अपग्रेड करने से पहले जरूर करें ये 5 काम

किस फोन पर मिलेगा कितना फायदा?

आईफोन 16 के 128 जीबी वाले बेस वेरिएंट की कीमत भारत में 79,900 रुपये रखी गई है। 13 सितंबर शाम 5.30 बजे से इसकी प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी और सेल 20 सितंबर से होगी। अगर आपरे पास आईफोन 15 है और आप इसे आईफोन 16 के साथ एक्सचेंज करना चाहते हैं तो आपको 37,900 रुपये तक की छूट मिल सकती है। वहीं, आईफोन 14 के साथ एक्सचेंज करने पर 32,100 रुपये तक की छूट का फायदा आप उठा सकते हैं।आईफोन 13 की एक्सचेंज वैल्यू 31,000 और आईफोन 12 की 20,800 रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें: iPhone 16 से लेकर Pro Max मॉडल ऐसे खरीदें सस्ते में

Open in App
Tags :