खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

USB-C पोर्ट और टच बटन? Apple iPhone 16 series में हो सकते हैं ये नए फीचर्स!

Apple iPhone 16 series : आईफोन 16 कब लॉन्च होगा? कैसा होगा इसका कैमरा? स्टोरी में जानें iPhone 16 सीरीज के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और लॉन्च डेट के बारे में।
10:36 PM Jul 20, 2024 IST | News24 हिंदी
Photo Credit Google
Advertisement

Apple iPhone 16 series: अगर आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के दीवाने हैं तो आपके लिए खुशखबरी है! ऐप्पल की चमचमाती नई सीरीज, iPhone 16, इसी साल सितंबर में लॉन्च होने वाली है। हमेशा की तरह, इस बार भी चार स्मार्टफोन्स - iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मार्केट में उतरने के लिए तैयार हैं। तो आइए इन नए फोंस की खासियतों पर एक नजर डालते हैं:

Advertisement

लॉन्च की तारीख (Expected Launch Date)

अगर आप बेसब्री से iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं, तो ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हर साल की तरह, इस बार भी ऐप्पल सितंबर महीने में ही नई सीरीज लॉन्च करेगा। उम्मीद की जा रही है कि सितंबर 2024 के मध्य में ये फोन मार्केट में आ जाएंगे।

ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System)

Advertisement

नए iPhone 16 सीरीज में iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। ये ऑपरेटिंग सिस्टम जून 2024 में ही पेश किया गया था, तो आप निश्चिंत रहें कि ये लेटेस्ट फीचर्स और अपडेट्स से लैस होगा।

यह भी पढ़े :iPhone 16 Pro New Leaks: AI फीचर्स के साथ नए प्रो मॉडल में होंगे 4 बड़े बदलाव

प्रोसेसर (Processor)

अब बात करते हैं प्रोसेसर की, स्टैंडर्ड iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल में A18 बायोनिक चिपसेट दिया जा सकता है। ये चिपसेट पहले से ही काफी तेज और दमदार साबित हो चुका है। वहीं, प्रो मॉडल्स यानी iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में और भी ज्यादा पावरफुल A18 Pro चिपसेट मिलने की उम्मीद है। गेमिंग, फोटोग्राफी और मल्टीटास्किंग के शौकीनों के लिए ये प्रोसेसर किसी धमाके से कम नहीं होगा।

कैमरा (Camera)

अब सबसे अहम सवाल, कैमरा कैसा होगा? लीक हुए जानकारियों के मुताबिक, iPhone 16 सीरीज में भी पीछे की तरफ वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल मिलने की संभावना है। हालांकि, प्रो मॉडल्स में कुछ नया देखने को मिल सकता है। अफवाहों के अनुसार, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में ट्रिपल लेंस कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर होगा। साथ ही, ये फोन बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी और जूम क्षमता से लैस हो सकते हैं।

यह भी पढ़े :Aadhaar Sim Verification: चौंक गए! आधार से जुड़े हैं अनजान सिम? ऐसे करें रिपोर्ट

Apple iPhone 16 series: डिजाइन (Design)

डिजाइन की बात करें तो अभी तक कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फोन पिछले मॉडल्स की तरह ही प्रीमियम और स्टाइलिश डिजाइन के साथ आएंगे। हालांकि, प्रो मॉडल्स में स्क्रीन साइज में थोड़ा बदलाव आ सकता है। लीक हुए जानकारियों के अनुसार, iPhone 16 Pro का स्क्रीन साइज 6.3 इंच और iPhone 16 Pro Max का स्क्रीन साइज 6.9 इंच हो सकता है. ये दोनों ही फोन बड़े डिस्प्ले का लुत्फ उठाना पसंद करने वालों को जरूर पसंद आएंगे।

अफवाहों में कुछ और (More Rumors)

कुछ अफवाहों के अनुसार, iPhone 16 सीरीज में टच-सेंसिटिव बटन्स दिए जा सकते हैं। साथ ही, ये फोन USB-C पोर्ट के साथ आ सकते हैं, जो कि यूरोपीय नियमों के अनुरूप होगा। हालांकि, अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Advertisement
Tags :
Apple iPhone 16 seriesiPhone 16iPhone 16 PlusiPhone 16 ProiPhone 16 Pro Max
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement