whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब न रहें इस काम के लिए Apple के भरोसे! iPhone पर आया बड़ा Bug

Apple iPhone New Bug: क्या आप भी पिछले कुछ दिनों से अपने आईफोन पर इस समस्या का सामना कर रहे हैं? तो बता दें कि ये एक बग की वजह से हो रहा है। कंपनी भी इसे फिक्स करने पर काम कर रही है। चलिए इसके बारे में जानें...
10:22 AM May 01, 2024 IST | Sameer Saini
अब न रहें इस काम के लिए apple के भरोसे  iphone पर आया बड़ा bug

Apple iPhone New Bug: क्या आप भी एप्पल आईफोन का यूज कर रहे हैं? तो आपके लिए बड़ी खबर है। पिछले कुछ दिनों से कई आईफोन्स पर एक बग देखने को मिल रहा है जिससे हजारों यूजर्स परेशान हैं और लगातार इसकी रिपोर्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई iPhone यूजर्स ने दावा किया है कि उनके अलार्म ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। हमने जब अपनी टीम के कुछ साथियों से इसके बारे में बात की तो पता चला कि उन्हें भी ये समस्या आ रही है। हालांकि Apple का कहना है कि कंपनी को इस बग के बारे में पता है और वह इसे ठीक करने पर काम कर रहा है।

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने दावा किया है कि उन्हें पता चला है कि यह समस्या आईफोन पर अटेंशन अवेयर एक्सेसिबिलिटी फीचर से हो रही है। अगर यूजर डिवाइस को देख रहा है तो यह फीचर iPhone के अलर्ट की वॉल्यूम को कम करने के लिए डिजाइन किया गया है लेकिन अभी यही फीचर समस्या पैदा कर रहा है।

अलार्म वॉल्यूम को कम कर रहा है ये फीचर

सोशल मीडिया पर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि अटेंशन अवेयर फीचर गलत तरीके से साउंड का पता लगा रहा है और अलार्म वॉल्यूम को कम कर रहा है, तब भी जब iPhone यूजर्स सो रहे हों। हालांकि, Apple ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि क्या यही फीचर समस्या का कारण है।

ये भी पढ़ें : Flipkart से पहले Amazon पर शुरू होने वाली है Summer Sale, कई सामान मिलेंगे आधे दाम में!

ऐसे कर सकते हैं बग को फिक्स

जिन यूजर्स को समस्या आ रही है वे इसे ठीक करने के लिए अटेंशन अवेयर फीचर को अगले अपडेट तक बंद भी कर सकते हैं। फीचर को ऑफ करने के लिए, iPhone पर सेटिंग्स ओपन करें, फेस आईडी और पासकोड पर टैप करें और फिर अटेंशन अवेयर फीचर्स ऑप्शन पर जाएं और इसे बंद कर दें।

पिछले हफ्ते आई थी ये समस्या

पिछले हफ्ते भी आईफोन पर एक बड़ी समस्या देखने को मिली थी। कई यूजर्स के अकाउंट अपने आप लॉक हो गए थे। इस आउटेज के बाद कुछ iPhone यूजर्स को सभी डिवाइस और सर्विस पर अपने पासवर्ड को रीसेट करना पड़ा। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बताया कि उन्हें Macs, iPhones, iPads और अन्य Apple डिवाइस पर उनकी Apple ID से अचानक साइन आउट कर दिया गया। जब उन्होंने अपने मौजूदा पासवर्ड के साथ वापस साइन इन करने की कोशिश की तो उन्हें एक्सेस से इनकार कर दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो