खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

धूम मचाने आ रहा है iPhone 17 Air, तो क्या प्लस मॉडल का हो जाएगा The End?

Apple iPhone 17 Air: एप्पल जल्द ही iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने वाला है इससे पहले ही iPhone 17 से जुड़े लीक्स सामने आने लगे हैं। जसमें कहा गया है कि अगले साल प्लस मॉडल का The END होने वाला है।
02:39 PM Aug 12, 2024 IST | Sameer Saini

Apple iPhone 17 Air: जल्द ही iPhone 16 सीरीज लॉन्च होने वाली है और इसी के साथ नेक्स्ट GEN iPhones के लीक्स भी ऑनलाइन आने लगे हैं क्योंकि Apple ने अभी से 2025 में आने वाले मॉडल्स पर काम करना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि कंपनी अगले साल iPhone 17 सीरीज में एक नया मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आने वाले साल में iPhone 17 Air मॉडल की घोषणा की जा सकती है, जो मौजूदा Plus मॉडल की जगह लेगा। इससे पता चलता है कि इस साल का iPhone 16 Plus Apple का आखिरी Plus वर्जन हो सकता है।

पहली बार आ रहा एयर मॉडल

Apple की iPhone सीरीज में एक नए मॉडल की एंट्री देखना काफी दिलचस्प होगा क्योंकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। 2020 में, कंपनी ने लोगों को एक कॉम्पैक्ट वर्जन देने के लिए एक मिनी वर्जन पेश किया और एक स्टैंडर्ड मॉडल से कम कीमत पर SE मॉडल की तुलना में बेहतर ऑप्शन दिया था, लेकिन Apple को इस डिवाइस से अच्छा फीडबैक नहीं मिला और बाद में उसने Plus मॉडल को फिर से पेश किया जो वह सालों पहले यूजर्स को ऑफर करता था।

हर कोई रेगुलर और प्रो मॉडल का दीवाना!

Apple अपने मिनी वर्जन को बंद करने के बाद Plus ने iPhone 14 सीरीज में एंट्री की। हालांकि, रिपोर्ट बताती है कि Apple को Plus के साथ भी उतनी अच्छी सेल्स नहीं मिल रही है क्योंकि लोग कीमत के आधार पर या तो रेगुलर या प्रो मॉडल पर ही टिके हुए हैं। इसलिए, अब यह बताया जा रहा है कि iPhone 17 सीरीज के साथ 2025 में एक नया Air मॉडल आएगा।

ये भी पढ़ें : फोन को बीमार बना रहा है टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट? न करें इन बातों को इग्नोर

बेहतर रिटर्न की उम्मीद

Air मॉडल बहुत ही स्लिम डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार, इसे iPhone 17 और iPhone 17 Pro स्मार्टफोन के बीच भी रखा जाएगा। iPhone 17 का Air मॉडल Apple को मिनी और प्लस मॉडल की तुलना में बहुत बेहतर रिटर्न दे सकता है।

Open in App Tags :
Appleiphone