whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

iPhone 16 के बाद अब आ रहे हैं नए दमदार M4 MacBooks, AI के साथ मिलेगा इतना कुछ

Apple M4 MacBook Launch details and Features: एप्पल ने हाल ही में अपनी नई आईफोन 16 सीरीज लॉन्च की है जिसके बाद अब कहा जा रहा है कि कंपनी नए M4 MacBooks पेश करने जा रही है। चलिए इनके बारे में जानें
03:20 PM Sep 16, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 16 के बाद अब आ रहे हैं नए दमदार m4 macbooks  ai के साथ मिलेगा इतना कुछ

Apple M4 MacBook Launch details and Features: एप्पल ने अपने इस साल के सबसे बड़े इवेंट में iPhone 16 सीरीज समेत ढेरों प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर दिया है। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि लॉन्च सेलिब्रेशन अभी खत्म नहीं हुआ है। कंपनी अगले इवेंट पर काम कर रही है। इस बार Apple के लेटेस्ट और सबसे पावरफुल M4 चिप्स बेस्ड MacBooks आ रहे हैं। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, टेक दिग्गज आने वाले हफ्तों में होने वाले एक इवेंट में इन नए MacBooks को पेश करने की तैयारी कर रहा है।

Advertisement

CPU परफॉर्मेंस होगी जबरदस्त

अपने लेटेस्ट पावर ऑन न्यूजलैटर में, गुरमन ने बताया है कि Apple M4 चिप वाली अपनी नई Mac लाइनअप पेश करने के लिए तैयार है, जो फास्ट प्रोसेसिंग और बेहतर मशीन लर्निंग क्षमताओं के साथ आएगा। Apple की नई इन-हाउस M4 चिप CPU परफॉर्मेंस के मामले में अपने पिछले, M2 की तुलना में 1.5 गुना फास्ट होगा और वीडियो एडिटिंग, 3D डिजाइन जैसे कामों में चार गुना तक रेंडरिंग पावर देगा।

Image

Advertisement

मिलेंगे नए ऑटोमेशन फीचर

iPhone 16 सीरीज की तरह, जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कार्यों को संभालने के लिए A18 चिप के साथ पेश किया गया है, ऐसे ही नए मैकबुक में भी M4 चिप में Apple इंटेलिजेंस को पेश किया जा सकता है। यह AI इंटीग्रेशन यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने में काफी मदद करेगा। हालांकि MacBooks पर AI फीचर्स किस तरह से काम करेंगे अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि यह Apple के Mac इकोसिस्टम में नए ऑटोमेशन फीचर, पर्सनल सजेशन और बेहतर सिस्टम मैनेजमेंट पेश करेगा।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 छोड़िए! Flipkart Sale में 15 Series पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, डील्स हो गई रिवील

Advertisement

आ रहा है एक सस्ता मॉडल

गुरमन की रिपोर्ट में आगामी इवेंट में लॉन्च होने वाले कई नए Mac मॉडल्स की भी जानकारी दी गई है। मॉडल J604 जो M4 चिप वाला एक नया लो-एंड 14-इंच MacBook Pro होगा जो कि ज्यादा किफायती पैकेज में Powerful Performance चाहने वाले यूजर्स के लिए डिजाइन किया जाएगा। J614 और J616 मॉडल प्रो-लेवल M4 चिप ऑप्शन के साथ हाई-एंड 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro होगा जो टॉप-टियर परफॉर्मेंस देगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो