whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

डेट लीक! Apple ला रहा है नए Mac और iPad, फीचर्स से लेकर जानें क्या कुछ मिलेगा खास  

Apple M4 Macs and iPad Mini 7 Launch Timeline: एप्पल जल्द ही अपने नए मैक और iPad पेश करने जा रहा है जिसकी लॉन्च डिटेल्स और सेल डेट लीक हो गई है। चलिए इसके बारे में जानें
08:50 PM Oct 07, 2024 IST | Sameer Saini
डेट लीक  apple ला रहा है नए mac और ipad  फीचर्स से लेकर जानें क्या कुछ मिलेगा खास  

Apple M4 Macs and iPad Mini 7 Launch Timeline: एप्पल जल्द ही नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें नए M4 Mac मॉडल और iPad Mini 7 शामिल है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Apple इन डिवाइस को अक्टूबर के अंत तक पेश करने की प्लानिंग कर रहा है, जिसकी सेल 1 नवंबर से शुरू हो जाएगी। अपडेट में रिफ्रेश किए गए MacBooks, डेस्कटॉप और लेटेस्ट iPad Mini शामिल हैं। चलिए इसके बारे में जानें...

Advertisement

मिलेगा 1.5 गुना फास्ट CPU

M4 MacBook सीरीज में Apple की इन-हाउस M4 चिप होने की उम्मीद है, जिसके बारे में गुरमन का कहना है कि यह अपने पिछले M2 मॉडल की तुलना में 1.5 गुना फास्ट CPU ऑफर करेगा। लाइनअप में एक नया लो-एंड 14-इंच MacBook Pro और M4 Pro और M4 Max चिप्स वाला हाई-एंड 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro मॉडल शामिल होगा।

फास्ट रेंडरिंग पावर

कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार ये डिवाइस प्रोफेशनल यूजर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन कर रही है, जो वीडियो एडिटिंग और 3D डिजाइन जैसे कामों के लिए 4 गुना तक फास्ट रेंडरिंग पावर देगा। इसके अलावा, Apple M4 चिप में अपनी इंटेलिजेंस AI को शामिल कर रहा है, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकता है, हालांकि इन AI फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

Advertisement

Apple M4 Macs and iPad Mini 7 Launch Timeline

ये भी पढ़ें : दिवाली से पहले बुरी खबर! भारत को छोड़ Apple को करना पड़ सकता है चीन का रुख, जानें क्या है वजह

Advertisement

दमदार टैबलेट

टैबलेट की बात करें तो कंपनी iPad Mini 7 के भी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। इसमें Apple के A18 चिपसेट की सुविधा होगी, जो बेहतर परफॉर्मेंस और बेहतर Siri, Genmoji और Image Playground फीचर जैसे नए AI-फीचर्स लाएगा। हालांकि, ये सभी सुविधाएं लॉन्च के समय उपलब्ध नहीं होंगी।

आ रहा है iPhone SE

इसके अलावा, 2025 में कंपनी अपने कई नए हार्डवेयर अपग्रेड भी ला रही है। इनमें M4-बेस्ड 13-इंच और 15-इंच MacBook Air मॉडल, एक नया iPhone SE, रिफ्रेश किए गए iPad Air मॉडल और यहां तक ​​कि AirTag का एक नया वर्जन भी शामिल है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो