whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

करोड़ों iPhone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट जारी, कर लें फिर नहीं आएगी ये समस्या  

Apple New iOS 18.0.1 Update: एप्पल ने करोड़ों आईफोन यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट जारी कर दिया है। अगर आप भी लेटेस्ट आईफोन 16 सीरीज या कोई और मॉडल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो फटाफट इसे इनस्टॉल कर लें।
07:15 AM Oct 05, 2024 IST | Sameer Saini
करोड़ों iphone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट जारी  कर लें फिर नहीं आएगी ये समस्या  

Apple New iOS 18.0.1 Update: एप्पल ने करोड़ों iPhone यूजर्स के लिए iOS 18.0.1 का अपडेट जारी कर दिया है, जिसमें कई बड़ी समस्याओं को फिक्स किया गया है, खास तौर पर iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल के लिए ये अपडेट करना बेहद जरूरी हो गया है। सितंबर की शुरुआत में नई आईफोन 16 सीरीज रिलीज होने के बाद से iOS 18 का यह पहला अपडेट है। कंपनी ने iPads के लिए नया भी iPadOS 18.0.1 अपडेट जारी किया है। चलिए इस अपडेट के बारे में विस्तार से जानते हैं...

Advertisement

ये अपडेट क्यों है इतना खास?

दरअसल, पिछले कुछ वक्त से आईफोन यूजर्स को टच स्क्रीन में दिक्कत आ रही थी और ये समस्या सबसे ज्यादा नई आईफोन 16 सीरीज में देखने को मिल रही थी जिसे आखिरकार कंपनी ने नए अपडेट के साथ फिक्स कर दिया है। हजारों iPhone 16 यूजर्स इस समस्या से परेशान थे। Apple के अनुसार, कुछ कंडीशन में, टच स्क्रीन रिस्पांस देना बंद कर देती थी, जिससे लेटेस्ट आईफोन यूजर्स काफी निराश थे, लेकिन iOS 18.0.1 अपडेट के साथ इस बड़े बग को फिक्स कर दिया गया है।

खत्म हुई कैमरे की ये समस्या

जबकि iPhone 16 Pro मॉडल पर मैक्रो मोड में अल्ट्रा वाइड कैमरे पर 4K में रिकॉर्डिंग करते समय कैमरा फ्रिज होने की समस्या को भी इस अपडेट के साथ ठीक किया गया है। इसके अलावा, कंपनी ने इस अपडेट में मैसेज ऐप के साथ भी एक बग को फिक्स किया है जिसकी वजह से शेयर किए गए Apple वॉच फेस के साथ किसी मैसेज का जवाब देते समय ऐप अपने आप बंद हो जाता था।

Advertisement

Apple New iOS 18.0.1 Update

ये भी पढ़ें : Apple iPhone 17 में होगा सबसे बड़ा बदलाव, बटन हो जाएंगे गायब? देखें नई रिपोर्ट

Advertisement

कैसे करें iOS 18.0.1 डाउनलोड?

अपडेट इंस्टॉल करने के लिए, iPhone यूजर्स को सबसे पहले फोन की Settings > General > Software Update पर नेविगेट करना होगा। यहां से आप लेटेस्ट वर्जन को इनस्टॉल कर सकते हैं। Apple सभी यूजर्स को यह अपडेट डाउनलोड करने की सलाह देता है क्योंकि यह न केवल इन बग्स को फिक्स करता है बल्कि इसमें बड़ा सिक्योरिटी पैच भी है। अपडेट कई बड़ी समस्याओं को ठीक करता है, इसलिए आईफोन यूजर्स को इसे तुरंत डाउनलोड कर लेना चाहिए।

iPad यूजर्स भी कर लें ये अपडेट  

iPadOS 18.0.1 iPads के लिए भी उपलब्ध है, हालांकि M4 iPad Pro मॉडल के कुछ यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि शुरुआती iPadOS 18 अपडेट के कारण कुछ डिवाइस ब्रिक हो गए थे। इस अपडेट से उस समस्या के भी सॉल्व कर दिया गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो