whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अरे वाह! iPhone 16 के बाद आ रहा है सस्ता iPhone, iPad और Mac, जानें लॉन्च डिटेल्स से लेकर सबकुछ

Apple New Upcoming Products: अगर आप भी सस्ता और लेटेस्ट फीचर्स वाला आईफोन चाहते हैं तो कुछ वक्त और इंतजार कर लीजिए क्योंकि कंपनी फिर से धमाल मचाने आ रही है। चलिए इसके बारे में जानें
01:06 PM Oct 02, 2024 IST | Sameer Saini
अरे वाह  iphone 16 के बाद आ रहा है सस्ता iphone  ipad और mac  जानें लॉन्च डिटेल्स से लेकर सबकुछ

Apple New Upcoming Products: हाल ही में एप्पल ने अपनी लेटेस्ट आईफोन 16 सीरीज को पेश किया है जिसके बाद अब ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि Apple अब फिर से नए डिवाइस पेश करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें एक नया iPhone SE, iPad और यहां तक ​​कि Mac कंप्यूटर भी शामिल है। iPhone SE, जो कंपनी का सबसे सस्ता आईफोन है, फिर से मार्केट में धूम मचाने आ रहा है।

Advertisement

Apple के इस किफायती फोन में इस बार कंपनी बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है। iPhone SE के साथ, Apple अपडेट किए गए iPads पर भी काम कर रहा है और अगले साल की शुरुआत में इन डिवाइस को पेश करने की प्लानिंग कर रहा है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

iPhone SE  

सबसे पहले बात करें iPhone SE की तो कंपनी इस बार फोन से होम बटन डिजाइन को बदल कर फुल स्क्रीन ऑफर कर सकती है जो पहली बार SE सीरीज में देखने को मिल सकता है। नए SE में iPhone 14 के जैसा एज-टू-एज डिस्प्ले होगा, जो Apple के हाई-एंड फोन के डिजाइन के जैसा लगता है। इसका मतलब है कि फोन में ऊपर की तरफ एक नॉच भी होगा, जिसमें फ्रंट-फेसिंग कैमरा और दूसरे सेंसर होंगे।

Advertisement

Image

SE में इस बार एक और बड़ा अपडेट मिलेगा जो iPhone 15 के रेगुलर मॉडल्स में भी नहीं है। जी हां, इस बजट फोन में भी कंपनी Apple इंटेलिजेंस का सपोर्ट देने वाली है, जो आईफोन में AI-पावर्ड टूल्स ऑफर करेगा। ये AI फीचर iPhone 16 और दूसरे हाई-एंड मॉडल में ही मिलेंगे। यह SE को उन लोगों के लिए बेहतर ऑप्शन बना देगा जो एडवांस्ड फीचर्स चाहते हैं, लेकिन फ्लैगशिप फोन के लिए ज्यादा पैसे खर्च  करने के लिए तैयार नहीं हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : दिवाली से पहले बुरी खबर! भारत को छोड़ Apple को करना पड़ सकता है चीन का रुख, जानें क्या है वजह

iPad Air मॉडल

नए iPhone SE के अलावा, Apple अपडेट किए गए iPad Air मॉडल और नए एक्सेसरीज जारी करने की तैयारी कर रहा है। नए iPad के साथ-साथ, Apple अपने Magic Keyboard के अपडेटेड वर्जन पर भी काम कर रहा है, जो 11-इंच और 13-इंच दोनों iPads के साथ कम्पेटिबल है। यह उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छी खबर है जो अपने टैबलेट के साथ लैपटॉप जैसा एक्सपीरियंस चाहते हैं। कंपनी एक नया iPad मिनी पर भी काम कर रही है, जिसे 2024 के अंत तक रिलीज किया जा सकता है।

Image

आ रहे हैं नए Mac

iPhone और iPad के साथ Apple अपने Mac लाइनअप पर भी काफी ज्यादा फोकस कर रहा है। इस साल Mac mini, MacBook Pro और iMac के नए वर्जन आने की उम्मीद है, जिसमें M4 प्रोसेसर और Apple Intelligence के साथ पेश किया जा सकता है। 2025 तक, M4 चिप वाले MacBook Air, Mac Studio और Mac Pro देखने को मिल सकते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो