whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आ रहा है टच स्क्रीन वाला Apple का पहला मैकबुक; Asus, HP, Dell जैसी कंपनियों को देगा टक्कर!

Apple Touch Screen Macbook Launch: एप्पल जल्द ही अपना पहला टच स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। इस नए लैपटॉप के डिजाइन से लेकर लॉन्च तक कुछ डिटेल्स सामने आए हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
11:18 AM May 15, 2024 IST | Sameer Saini
आ रहा है टच स्क्रीन वाला apple का पहला मैकबुक  asus  hp  dell जैसी कंपनियों को देगा टक्कर

Apple Touch Screen Macbook Launch: नॉर्मल लैपटॉप की जगह अब यूजर्स तेजी से टच स्क्रीन वाले लैपटॉप पर शिफ्ट हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब एप्पल भी जल्द ही अपने मैकबुक को टच स्क्रीन के साथ पेश करने की तैयारी कर रहा है। ब्लूमबर्ग की एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल अब एक नए प्रोजेक्ट पर कड़ी मेहनत कर रहा है।

जी हां, यह कंपनी का पहला टच-स्क्रीन लैपटॉप होने वाला है। यह पहली बार होगा जब एप्पल के मैक में टच स्क्रीन होगी। इस प्रोजेक्ट के बारे में लगातार लीक्स सामने आ रहे हैं जिससे पता चलता है कि एप्पल इस बारे में गंभीरता से सोच रहा है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Apple पर बढ़ रहा दबाव?

दूसरी तरफ लंबे वक्त से Apple यह कहता आया है कि टच स्क्रीन लैपटॉप पर उतने अच्छे से काम नहीं करती। अगर आप टच इंटरफेस चाहते हैं तो कंपनी हमेशा आईपैड का यूज करने का सजेशन देती आई है। इसी को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में नए आईपैड नए एम2 और एम4 चिप्स के साथ मैकबुक पेश किए हैं।

वहीं, कंपनी अभी इस बात से भी चिंतित है कि टच-स्क्रीन को अगर Macs में पेश किया जाएगा तो इससे iPad की बिक्री पर असर पड़ सकता है, लेकिन Asus, HP, Dell जैसी कंपनियां अपने लैपटॉप में टच स्क्रीन ऐड कर रही हैं, जिससे Apple पर भी ऐसा करने का दबाव बढ़ रहा है।

Apple Touch Screen Macbook

ये भी पढ़ें : Google ने बताई बड़े काम की Safe Mode ट्रिक, तेज हो जाएगी धीमे हो चुके Android फोन की स्पीड

कब तक लॉन्च होंगे टच-स्क्रीन वाले मैकबुक?

पिछले कुछ वक्त में Mac लैपटॉप ज्यादा पॉपुलर हुए हैं और Apple ने iPads की तुलना में मैकबुक से ज्यादा कमाई की है। इसलिए, Apple अब इसमें बदलाव करने की सोच रहा है और जल्द ही हमें टच-स्क्रीन वाले लैपटॉप भी देखने को मिल सकते हैं। मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अपना पहला टच-स्क्रीन मैक 2025 में लॉन्च कर सकता है। यह मैकबुक प्रो के लिए एक बड़े अपडेट के तौर पर पेश किया जाएगा।

कैसा होगा नए टच-स्क्रीन वाले मैकबुक का डिजाइन?

ऐसा कहा जा रहा है कि नया टच-स्क्रीन मैकबुक प्रो ट्रैकपैड और कीबोर्ड के साथ आएगा और इसका डिजाइन मौजूदा मैकबुक जैसे होने की उम्मीद है लेकिन लैपटॉप की स्क्रीन iPhone या iPad की तरह टच और Gestures से कंट्रोल करने की सुविधा देगी। मैकबुक प्रो के बाद  Apple अन्य Mac मॉडल्स में भी टच सपोर्ट ऐड कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो Asus, HP, Dell जैसी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो