whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Apple फैंस के लिए बुरी खबर! ये 'मोस्ट एक्सपेंसिव' प्रोडक्ट नहीं बनाएगी कंपनी; जानें क्यों?

Apple Vision Pro Production: एप्पल ने यूजर की डिमांड को पूरा करने के बाद अपने Vision Pro मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट का प्रोडक्शन कम कर दिया है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि साल के अंत तक इसका प्रोडक्शन बंद हो सकता है, क्योंकि मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर Luxshare असेंबली बंद कर रहा है।
07:13 AM Oct 24, 2024 IST | Sameer Saini
apple फैंस के लिए बुरी खबर  ये  मोस्ट एक्सपेंसिव  प्रोडक्ट नहीं बनाएगी कंपनी  जानें क्यों

Apple Vision Pro Production: हाल ही में एप्पल ने अपनी नई आईफोन 16 सीरीज को पेश किया था। जिसे खरीदने के लिए एप्पल स्टोर्स के बाहर लंबी-लंबी लाइने देखने को मिली थी। एप्पल जब भी कुछ लॉन्च करता है तो एप्पल के दीवाने उसे खरीदने पहुंच जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि Apple एक ऐसा चश्मा भी बनाता है जो कंपनी का सबसे महंगा प्रोडक्ट है।

Advertisement

जी हां, इस चश्मे का नाम है विजन प्रो। यह एक खास तरह का चश्मा है जो आपको एक नई दुनिया में ले जा सकता है। आप इस चश्मे के जरिए गेम खेल सकते हैं, डिजाइन बना सकते हैं और यहां तक कि दोस्तों के साथ वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।

क्यों है ये इतना महंगा?

विजन प्रो इतना महंगा इसलिए है क्योंकि इसमें बहुत ही खास टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। यह चश्मा आपको वर्चुअल दुनिया और असली दुनिया को एक साथ देखने देता है। इसीलिए इसे मिक्स्ड रियलिटी चश्मा भी कहते हैं।

Advertisement

Apple Vision Pro Production

Advertisement

क्यों बंद हो रहा है प्रोडक्शन?

एप्पल ने इस चश्मे का प्रोडक्शन कम कर दिया है क्योंकि लोग इसे उतना पसंद नहीं कर रहे हैं जितना एप्पल को उम्मीद थी। इसकी एक वजह इसकी बहुत ज्यादा कीमत भी है। एप्पल अब एक और Vision Pro बनाने की तैयारी कर रहा है जो पहले वाले से सस्ता होगा।

ये भी पढ़ें : WhatsApp में एक और बड़ा बदलाव, अब डायरेक्ट सेव होंगे नंबर; जानें कैसे?

सीईओ टिम कुक ने विजन प्रो पर क्या कहा?

हाल ही में, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि कंपनी हमेशा हर चीज को ज्यादा से ज्यादा बेचना पसंद करती है, क्योंकि आखिरकार, हम चाहते हैं कि हमारे प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों के हाथों में हों। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि समय के साथ, सब कुछ बेहतर हो जाता है और यह भी बेहतर और बेहतर होता जाएगा। मुझे लगता है कि आज के समय में यह सिर्फ एक प्रोडक्ट है, जिसे एक इकोसिस्टम बनाने की तरह देखा जा रहा है और 3,500 डॉलर में, यह एक बड़े पैमाने पर बिकने वाला प्रोडक्ट नहीं है। जो लोग आज कल की टेक्नोलॉजी चाहते हैं यह उनके लिए है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो