whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Apple Watch Series 10 में 3 बड़े बदलाव, नींद से जुड़ी बीमारियों से बचाएगी मिनटों में चार्ज हो जाएगी

Apple Watch Series 10 Features: एप्पल ने हाल ही में अपनी नई एप्पल वॉच सीरीज 10 को पेश किया है जिसमें इस बार 3 बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। चलिए इसके बारे में जानें
10:52 AM Sep 12, 2024 IST | Sameer Saini
apple watch series 10 में 3 बड़े बदलाव  नींद से जुड़ी बीमारियों से बचाएगी मिनटों में चार्ज हो जाएगी

Apple Watch Series 10 Features: एप्पल वॉच सीरीज 10 को ऑफिशियल तौर पर Glowtime इवेंट में लॉन्च कर दिया गया है जिसमें कुछ बड़े अपग्रेड देखने को मिल रहे हैं। बड़े डिस्प्ले और स्लीक, थिन प्रोफाइल के साथ इसमें कंपनी ने कई शानदार हेल्थ फीचर्स को भी पेश किया है। चाहे आप फिटनेस के शौकीन हों, हेल्थ का खास ध्यान रखते हों या बस एक स्लीक और अच्छी स्मार्टवॉच की तलाश में हों, Series 10 में वो सबकुछ है। आइए Apple Watch Series 10 के वो तीन बड़े अपग्रेड जानें जो आपको भी इसका दीवाना बना देंगे।

एक बड़ा, ब्राइट डिस्प्ले

सबसे पहले, Apple Watch Series 10 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें पहले के मॉडल की तुलना में बड़ा डिस्प्ले है। सीरीज 4, 5 और 6 की तुलना में 30 परसेंट ज्यादा स्क्रीन स्पेस है और Series 7, 8 और 9 की तुलना में 9 परसेंट बेहतर स्क्रीन है। यह इतना मायने क्यों रखता है? दरअसल, ज्यादा स्क्रीन स्पेस का मतलब है कि चाहे आप कोई मैसेज पढ़ रहे हों, अपने वर्कआउट के डिटेल्स देख रहे हों या सिर्फ नोटिफ़िकेशन देख रहे हों। इन सभी कामों में बड़ी स्क्रीन आपकी काफी मदद करेगी।

वॉच से रिप्लाई टाइप करना या अपने ईमेल को स्क्रॉल करना भी बहुत आसान हो गया है क्योंकि टेक्स्ट बड़ा है और आपको छोटे अक्षरों को देखने के लिए आंखें सिकोड़ने की जरूरत नहीं है। साथ ही, नया वाइड-एंगल OLED डिस्प्ले सीरीज 9 की तुलना में घड़ी को 40 प्रतिशत तक ज्यादा ब्राइट बनाता है।

Image

ये भी पढ़ें : OnePlus छोड़िए! Realme ला रहा है सस्ता और दमदार टैबलेट, 2K क्वालिटी में मिलेगा फुल मजा

फास्ट चार्जिंग

सच कहें तो आजकल हम में से ज्यादातर लोग गैजेट के चार्ज होने का इंतजार करना पसंद नहीं करते। यही वह जगह है जहां Apple Watch Series 10 वाकई कमाल की है। अपने नए मेटल बैक और अपग्रेडेड चार्जिंग कॉइल के साथ, यह घड़ी Apple की अब तक की सबसे फास्ट चार्ज होने वाली घड़ी है। इसे 15 मिनट के लिए प्लग इन करें और आप आठ घंटे तक यूज कर सकते हैं। अगर आप जल्दी में हैं, तो आठ मिनट की चार्जिंग से भी आपको रात भर अपनी नींद को ट्रैक करने के लिए पावर मिल जाएगी।

Sleep Apnea Tracking feature

अब, यह एक ऐसा फीचर है जो लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है। Apple Watch Series 10 ने स्लीप एपनिया के लक्षणों का पता लगाने में मदद करने के लिए एक टूल पेश किया है। अगर आपको नहीं पता, तो बता दें कि स्लीप एपनिया एक ऐसी स्थिति है जिसमें आप नींद के दौरान कुछ समय के लिए सांस लेना बंद कर देते हैं। दुनिया भर में एक अरब से ज्यादा लोग इससे अफेक्टेड हैं और ज्यादातर लोगों को इस बीमारी के बारे ने पता भी नहीं है। ये नींद से जुड़ी बीमारी आगे चलकर गंभीर हो सकती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो