सस्ता खाना और सस्ती Cab कहां मिलेगी ये ऐप बताएगा, महीने के बच जाएंगे हजारों रुपये

Cheapest Cab and Food Delivery App: अगर आप बहुत ज्यादा ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते हैं या कैब बुक करते तो एक ऐप के जरिए आप महीने के हजारों रुपये बचा सकते हैं। चलिए जानें कैसे...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Cheapest Cab and Food Delivery App: क्या आप भी महंगाई से परेशान हैं? क्या आप हर महीने खाने और ट्रेवल पर बहुत पैसा खर्च कर देते हैं? अगर हां, तो यह लेख आपके लिए ही है। आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप सस्ता खाना और सस्ती कैब बुक कर सकते हैं और हर महीने हजारों रुपये बचा सकते हैं। ये ऐप्स कैसे काम करते हैं और आपको क्या फायदे देते हैं, आइए इसके बारे में जानते हैं...

सस्ती Cab कैसे बुक करें?

दरअसल, हाल ही में यश तिवारी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक कमाल का वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे आप एक ऐप के जरिए सबसे सस्ती कैब बुक कर सकते हैं। खास बात यह है कि ये ऐप बिलकुल फ्री है और आपको प्ले स्टोर पर देखने को मिल जाएगा। इस ऐप का नाम कैब कंपेयर है। यहां से आप ओला, उबर और रेपिडो के रेट एक ही ऐप में देख सकते हैं और जहां आपको सबसे सस्ती कैब दिखे उसे बुक कर सकते हैं।

5 लाख से ज्यादा यूजर

कहीं न कहीं ये ऐप आपको एक ही जगह सारी जानकारी दे रहा है। आपको बार-बार अलग-अलग ऐप में स्विच करने की जरूरत नहीं है। इस ऐप के प्ले स्टोर पर 5 लाख से ज्यादा डाउनलोड हैं और हमने भी इसके रिव्यू चेक किए जहां इसका काफी पॉजिटिव रिस्पांस देखने को मिला है। वहीं, प्राइवेसी को लेकर भी कंपनी इसमें कई सिक्योरिटी फीचर्स भी ऐड किए हैं।

ये भी पढ़ें : Elon Musk के X पर लगा बैन, यूज किया तो लगेगा 7 लाख का जुर्माना

सस्ता खाना कहां से ऑर्डर करें?

वहीं, अगर आप रोजाना या कभी कभी ऑनलाइन फूड ऑर्डर करते हैं तो आपको इस ऐप को अभी इंस्टॉल कर लेना चाहिए। इस ऐप का नाम Craveo: Compare Food Delivery है। यह ऐप भी 'कैब कंपेयर' ऐप की तरह ही काम करता है। इसमें आप जोमैटो या Swiggy अकाउंट को ऐड करके कहां सबसे सस्ता खाना मिल रहा है इसे मिनटों में जान सकते हैं। ये ऐप भी प्ले स्टोर पर मौजूद हैं। इसलिए आपको ऐप की प्राइवेसी की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कैसे करें यूज?

इसे यूज करना भी काफी आसान है बस आपको सबसे पहले Craveo ऐप को ओपन करना है और फिर यहां आपको ऐप के अंदर अकाउंट ऐड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। इस पर क्लिक करके अपने जोमैटो और Swiggy अकाउंट को लॉगिन कर लें। इसके बाद आपको कार्ट में ऐड किए गए फूड का रेट दूसरे ऐप्स पर भी दिख जाएगा।

Open in App