whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कहीं आप तो नहीं यूज कर रहे ये फर्जी ऐप? सरकार ने जारी की चेतावनी

Fake Loan App: अगर आप भी लोन लेने के लिए किसी ऐप का यूज कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। सरकार ने एक लोन ऐप के लिए चेतावनी जारी की है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
02:19 PM Jul 07, 2024 IST | Sameer Saini
कहीं आप तो नहीं यूज कर रहे ये फर्जी ऐप  सरकार ने जारी की चेतावनी

Fake Loan App: आजकल आपको गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर कई तरह के लोन देने वाले ऐप्स मिल जाएंगे। क्या आप भी ऐसे किसी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं? अगर हां तो सावधान हो जाएं, क्योंकि सरकारी एजेंसी ने ऐसे ही एक ऐप को लेकर चेतावनी जारी की है।

Advertisement

दरअसल, सरकार की होम मिनिस्ट्री के तहत काम करने वाली एजेंसी साइबर दोस्त ने एक ऐप को लेकर अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ वक्त से साइबर फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। साइबर ठग अलग-अलग तरीकों से लोगों को निशाना बना रहे हैं।

इसी बीच Cyber Dost ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में एजेंसी ने CashExpand-U Finance Assistant - लोन ऐप से सावधान रहने की सलाह दी है। बताया जा रहा है कि इसका लिंक विदेशी दुश्मनों से हो सकता है, लेकिन सरकार ने इसको लेकर कोई अलग से चेतावनी जारी नहीं की है।

Advertisement

Play Store से डिलीट हुआ ऐप

बता दें कि इस ऐप को पहले ही गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। इस ऐप के 1 लाख से ज्यादा डाउनलोड हैं। अगर आपके डिवाइस में भी यह ऐप इनस्टॉल है तो डिलीट कर दें। खास बात यह है कि ऐप को प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग भी मिली हुई थी। 7.19 हजार लोगों ने इसका रिव्यू दिया था। यह ऐप अपने यूजर्स को इंस्टेंट लोन देता था, लेकिन अब सरकार ने इसे न यूज करने की सलाह दी है।

Advertisement

ट्वीट कर दी ये जानकारी

Cyber Dost ने X पर ट्वीट करते हुए कहा कि सावधान! CashExpand-U Finance Assistant - Loan app नाम के इस ऐप का यूज अगर आप भी कर रहे हैं या फिर अभी आपके डिवाइस में यह ऐप इंस्टॉल है तो फटाफट इसे अभी अनइंस्टॉल कर दें नहीं तो यह फोन से आपका पर्सनल डाटा और बैंक डिटेल्स भी चुरा सकती है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो