whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Work From Home पर नहीं मिलेगा प्रमोशन, Dell ने कर्मचारियों की होली फीकी की

Dell's memo to employees working from home: Dell's memo to employees working from home: घर से काम कर रहे कर्मचारियों को डेल कंपनी ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल, कंपनी ने एक आदेश जारी किया है जिसमें लिखा कि वर्क फ्रॉम होम करने वाले कर्मचारी चाहें तो घर से काम कर सकते हैं लेकिन उन्हें नौकरी में प्रमोशन नहीं दिया जाएगा।
06:50 PM Mar 19, 2024 IST | Prerna Joshi
work from home पर नहीं मिलेगा प्रमोशन  dell ने कर्मचारियों की होली फीकी की
Dell's memo to employees working from home

Dell's memo to employees working from home: कोरोना काल के बाद घर से काम करने का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। कर्मचारियों को कई कारणों से वर्क फ्रॉम होम दे दिया जाता है। इसपर जानी-मानी कंपनी 'Dell' ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। Dell ने घर से काम कर रहे कर्मचारियों को प्रमोशन न देने का ऐलान किया है।

एक ऑफिशियल लेटर में Dell ने कर्मचारियों को कहा कि वह चाहें तो घर से काम कर सकते हैं लेकिन उन्हें नौकरी में तरक्की यानी प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना के आने से काफी टाइम से से ही Dell कंपनी में हाइब्रिड वर्क कल्चर था। यह नियम कंपनी में 10 साल से भी ज्यादा टाइम से चलाया जा रहा है लेकिन अब इसपर कंपनी एक्शन लेते हुए सख्ती से ऑफिस वापस आने का नियम लागू कर रही है।

डेल ने कर्मचारियों को आदेश में क्या लिखा?

डेल के डॉक्यूमेंट में लिखा था कि 'घर से काम करने वाले लोगों के लिए यह जरूरी है कि वे फायदे और नुकसान को समझ लें।' दूसरे शब्दों में कहें तो अगर आप तरक्की पाना चाहते हैं या कंपनी में दूसरी पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आपको ऑफिस आकर काम करना होगा। यह डेल कंपनी के लिए काफी बड़ा बदलाव है।

क्या होते हैं हाइब्रिड और रिमोट कर्मचारी?

बिजनेस इंसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में आए मेमो में, उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को ऑफिस आने का आदेश दिया था। अब कर्मचारियों को दो तरह का माना जाएगा- 'हाइब्रिड' या 'रिमोट'। 'हाइब्रिड' वाले कर्मचारियों को हफ्ते में कम-से-कम तीन दिन किसी भी ऑफिस में आना होगा। वहीं, रिमोट कर्मचारी जो पूरी तरह से घर से काम करते हैं, उनके लिए तरक्की या कंपनी के अंदर दूसरी भूमिका पाने में दिक्कतें आ सकती हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो