whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गजब! जो इस वर्ल्ड में है ही नहीं वो बनेगी Miss World, 150 साल बाद रचा जाएगा नया इत‍िहास

Digital Miss World : क्या आप जानते हैं जल्द ही दुनिया को पहली डिजिटल मिस वर्ल्ड मिलने जा रही है। खास बात यह कि ये ऐसी मिस वर्ल्ड होगी जो वर्ल्ड में मौजूद ही नहीं है। आइए इसके बारे में जानें
12:51 PM Apr 13, 2024 IST | Sameer Saini
गजब  जो इस वर्ल्ड में है ही नहीं वो बनेगी miss world  150 साल बाद रचा जाएगा नया इत‍िहास

Digital Miss World: 9 मार्च, 2024 को 71वां मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन हुआ था जिसमें मिस वर्ल्ड का खिताब चेक रिपब्लिक क्रिस्टीना पिजकोवा ने जीता था। वहीं, इस बार मिस वर्ल्ड में भारत को निराशा हाथ लगी थी। भारत की सिनी शेट्टी टॉप-4 में भी जगह बनाने में नाकाम रही और कॉम्पिटिशन से बाहर हो गईं। बता दें कि मिस वर्ल्ड का यह इवेंट मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुआ था लेकिन क्या आप जानते हैं अब दुनिया में पहली बार डिजिटल मिस वर्ल्ड (Digital Miss World) कॉम्पिटिशन होने जा रहा है। जहां दुनिया को ऐसी मिस वर्ल्ड मिलेगी जो दुनिया में है ही नहीं। जी हां, अपने बिल्कुल सही पढ़ा। दरअसल दुनिया को जल्द ही एआई मॉडल वाली मिस वर्ल्ड मिलने जा रही है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Digital Miss World

AI मॉडल लेंगी हिस्सा

जल्द ही दुनया का पहला डिजिटल मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन होने जा रहा है। जहां पिक्सेल-परफेक्ट लुक वाली कई AI मॉडल हिस्सा लेंगी। खास बात यह है कि इस कॉम्पिटिशन में दुनिया की सबसे फेमस AI-जनरेटेड इन्फ्लुएंसर्स Mily Pellegrini और Aitana Lopez को बतौर जज के रूप में चुना गया है जो विजताओं को पुरस्कार देंगी। हालांकि इस पैनल में रियल लोग भी शामिल होंगे जिसमें मिस ग्रेट ब्रिटेन के मुख्य न्यायाधीश और पेजेंट इतिहासकार सैली-एन फॉसेट और साथ ही मार्केटिंग स्पेशलिस्ट एंड्रयू बलोच शामिल हैं।

Digital Miss World kon hai

सुनने में लगता है काफी फनी

वहीं इस डिजिटल मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन पर सैली-एन का कहना है कि ये सुनने में काफी फनी लगता है, क्योंकि जहां हम ट्रेडिशनल ब्यूटी क्वींस को फेक और आर्टिफिशियल बताते हैं लेकिन अब ये कॉम्पिटिशन इसे बिल्कुल बदल कर रख देगा। मिस एआई वर्ल्ड एआई क्रिएटर अवार्ड्स (World AI Creator Awards) की पहली प्रतियोगिता है, जो क्रिएटर कंटेंट वेबसाइट फैनव्यू द्वारा करवाई जा रही है। इस कॉम्पिटिशन से इकॉनमी को भी काफी ज्यादा बूस्ट मिलेगा। कहा जा रहा है इस साल AI इकॉनमी £1 बिलियन से ज्यादा होने की उम्मीद है।

डिजिटल मिस वर्ल्ड को कैसे मिलेंगे नंबर?

जहां रियल मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन में मॉडल की ब्यूटी और ब्रेन के हिसाब से उसे अंक दिए जाते हैं। वहीं, मिस AI कॉम्पिटिशन में मॉडल्स को उनकी सुंदरता और उन्हें बनाने के लिए यूज किए जाने वाले एआई टूल्स के स्किल और एक्सेक्यूटिव के साथ-साथ उनके सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी के बेस पर उन्हें नंबर दिए जाएंगे। कहा जा रहा कि 150 साल बाद नया इत‍िहास रचा जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो